ताज़ा खबर
 

टी20 में लगातार छठी सीरीज जीतने उतरेगा इंग्लैंड, पाकिस्तान की ‘इज्जत’ दांव पर

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था। उसने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। इंग्लैंड तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखकर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में लगातार छठी सीरीज जीतने की कोशिश करेगा।

Author नई दिल्ली | August 31, 2020 4:05 PM
england vs pakistan, eng vs pak 3rd t20इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच विशाल लक्ष्य हासिल कर लिया था। (सोर्स – सोशल मीडिया)

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 की सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार (1 सितंबर) को मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इंग्लैंड ने कप्तान इयॉन मॉर्गन की शानदार पारी और डेविड मलान के साथ उनकी शतकीय साझेदारी की बदौलत पिछले मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था। उसने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। इंग्लैंड तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखकर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में लगातार छठी सीरीज जीतने की कोशिश करेगा।

पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। पाकिस्तान की टीम 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से हार गई थी। ऐसे में अपनी ‘इज्जत’ बचाने के लिए पाकिस्तानी टीम इस मैच को जीतकर सीरीज बराबरी पर खत्म करना चाहेगी। मॉर्गन (66) और मलान (नाबाद 54) के बीच तीसरे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी से इंग्लैंड ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में पाकिस्तान का चार विकेट पर 195 रन का स्कोर बौना करने के साथ मोहम्मद हफीज (69) और बाबर आजम (56) के प्रयासों पर भी पानी फेर दिया था।

इंग्लैंड ने 2018 में भारत के हाथों 1-2 से हार के बाद पिछले दो वर्षों से भी अधिक समय में टी20 प्रारूप में सभी सीरीज जीती है। वह अपने इस विजय अभियान को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है। पाकिस्तानी गेंदबाजों के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रोकना आसान नहीं होगा, जिसमें विशेषकर कप्तान मॉर्गन बेहतरीन फार्म में चल रहे हैं। मॉर्गन ने दूसरे मैच में जीत के बाद कहा, ‘‘मेरे लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले दो साल शानदार रहे। अगर मैं अपनी इस फार्म और अनुभव का अच्छा तालमेल बिठाता हूं तो इससे मैच जीतने में मदद मिलेगी।’’

इंग्लैंड के कप्तान ने पिछले मैच में शाहीन अफरीदी को अपने निशाने पर रखा था और पाकिस्तान उनकी जगह अनुभवी वहाब रियाज को मौका दे सकता है। इंग्लैंड के गेंदबाज भी शुरू में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे और ऐसे में डेविड विली को अंतिम एकादश में रखा जा सकता है। मैच भारतीय समयानुसार रात दस बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जब बीड़ी पीने के चक्कर में चप्पलों से हुई थी वीरेंद्र सहवाग की पिटाई, स्कूल जाने में भी बहुत पंगे करते थे वीरू
2 चेन्नई सुपरंकिंग्स के साथ खत्म हो चुका है सुरेश रैना का सफर? अगले साल टीम से किए जा सकते हैं बाहर
3 जब सिलेक्टर्स ने जबरदस्ती जवागल श्रीनाथ को दिया था ब्रेक, सौरव गांगुली के मनाने पर भी वापस नहीं लिया था संन्यास
यह पढ़ा क्या?
X