ताज़ा खबर
 

England vs Pakistan 2nd test: इंग्लैंड ने कसा शिकंजा, मैच में बना दी लीड

England vs Pakistan 2nd Test Day 2: मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को चायकाल तक पाकिस्तान को उसकी पहली पारी में 174 रन पर समेट दिया।

मैच के दौरान टीम इंग्लैंड। (Photo Courtesy: ICC)

इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच शनिवार (2 जून) को लीड्स में दूसरे टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जिसमें अपनी पहली पारी में इंग्लैंड 5 विकेट के नुकसान पर 228 रन बना चुका है। एलिस्टर कुक और कीटन जेनिंग्स (29) के बीच पहले विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। एलिस्टर कुक ने 46 रन की पारी खेली, जबकि कप्तान जो रूट ने 45 रन बनाए। उनके अलावा डॉमिनिक बेस ने 49, जबकि डेविड मलन ने टीम के खाते में 28 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर को 2, जबकि हसन अली, फहीम अंसारी और शादाब खान को 1-1 सफलता हाथ लगी।

इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान महज 174 रन पर ही सिमट गया था। आलम ये रहा कि टीम ने 79 रन के अंदर अपने सात विकेट खो दिए। वह तो भला हो निचले क्रम के बल्लेबाजों शदाब खान (56) और हसन अली (24) का जिन्होंने अपनी टीम को 150 के पार पहुंचाया।

शादाब ने 52 गेंदों पर अपने अर्धशतकीय पारी में 10 चौके लगाए। उनका यह तीसरा अर्धशतक है। हसन ने 16 गेंदों पर पांच चौके जड़े। इसके अलावा हैरिस सोहेल ने 57 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 28 और अशद शफीक ने 48 गेंदों पर पांच चौकों की बदौलत रन का योगदान दिया। कप्तान सरफराज अहमद ने 14 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए ब्रॉड ने 38 रन पर तीन विकेट, एंडरसन ने 43 रन पर तीन विकेट और वोक्स ने 55 रन पर तीन विकेट प्राप्त किया। वहीं अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में पदार्पण कर रहे आफ स्पिनर सैम कुरेन ने 33 रन पर एक विकेट हासिल किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App