ताज़ा खबर
 

Eng vs Pak, 1st Test: पाकिस्तान को मिल गया दूसरा ‘वसीम अकरम’, दहशत में दिग्गज बल्लेबाज

Eng vs Pak: अब्बास ने भले ही 6 मैच खेले हों लेकिन उनकी गेंदबाजी के चर्चे पूरे क्रिकेट जगत में हैं। प्रथम श्रेणी में उनके प्रदर्शन को देखें, तो अब्बास ने 72 मैचों में 320 शिकार किए हैं।

Author Published on: May 26, 2018 8:14 PM
मोहम्मद अब्बास। (Photo Courtesy: ICC)

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मोहम्मद अब्बास की गेंदबाजी ने सभी को परेशान कर दिया है। अब्बास ने पहली पारी में महज 23 रन देकर इंग्लैंड के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया वहीं दूसरी पारी में वह 5 में से 2 विकेट अपने नाम कर चुके हैं, जिसके दम मेजबान टीम इस वक्त बैकफुट पर है। 10 मार्च 1990 को सियालकोट में जन्मे इस राइट आर्म फास्ट बॉलर ने अप्रैल 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच से अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का आग्जा किया था। इस सीरीज में उन्होंने 15 विकेट चटकाए थे। अब्बास अब तक कुल 6 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें वह 2.49 की इकॉनमी के साथ 32 शिकार कर चुके हैं।

अब्बास ने भले ही 6 मैच खेले हों लेकिन उनकी गेंदबाजी के चर्चे पूरे क्रिकेट जगत में हैं। प्रथम श्रेणी में उनके प्रदर्शन को देखें, तो अब्बास ने 72 मैचों में 320 शिकार किए हैं। जिस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ 8/46 रहा। अब्बास की गेंदबाजी ने दिग्गज बल्लेबाज को खौफ में डाल दिया है। आलम ये है कि फैंस उनकी तुलना पाकिस्तान के महान गेंदबाज वसीम अकरम तक से करने लगे हैं।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के चलते वह 184 के स्कोर तक ही पहुंच पाया। इंग्लैंड के लिए ओपनर और सबसे अनुभवी बल्लेबाज एलेस्टर कुक ने 148 गेंदों पर 14 चौकों के सहारे सर्वाधिक 70 रनों का योगदान का दिया। 33 साल के कुक का टेस्ट में यह 56वां अर्धशतक है।

मेजबान टीम के चार बल्लेबाजों के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका । बेन स्टोक्स ने 38 और जॉनी बेयरस्टो ने 27 तथा जोस बटलर ने 14 रनों का योगदान दिया। कप्तान जो रूट चार रन बनाकर चलते बने। पाकिस्तान के लिए अब्बास और हसन के अलावा मोहम्मद आमिर ने 41 रन पर एक विकेट और फहीम अशरफ ने 28 रन पर एक विकेट हासिल किया।

पाकिस्तान अपनी पहली इनिंग में उतरा, तो उसे भी इमाम उल हक (4) के रूप में महज 12 रन पर ही शुरुआती झटका लग गया लेकिन इसके बाद अजहर अली (50) और हारिस सोहेल (39) के बीच हुई साझेदारी ने टीम को उबार दिया। पाकिस्तान की ओर से असद शफीक ने 59, जबकि बाबर आजम (68) और शादाब खान ने 52 रन की पारी खेली, जिसके दम पर टीम ने 363 रन बनाए। पाकिस्तान के पास पहली पारी के आधार पर 179 रन की लीड थी।

इंग्लैंड दूसरी पारी में उतरा, तो यहां भी उसका बुरा हश्र रहा। कप्तान जो रूट (68) के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका और टीम फिलहाल 6 विकेट के नुकसान पर 110 रन ही बना सकी है। पाकिस्तान के पास अभी भी 69 रन की लीड और और ये मैच का तीसरा दिन है। ऐसे में पाकिस्तान के पक्ष में ये मैच जाता दिख रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 डिविलियर्स के अचानक संन्यास के फैसले पर अब विराट ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात
जस्‍ट नाउ
X