ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड और आयरलैंड ने किया एक-एक बदलाव, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

मैच से पहले इंग्लैंड को झटका लगा है। उसके तेज गेंदबाज रेसी टॉपले कमर के बाएं हिस्से में खिंचाव के कारण नहीं खेल पाएंगे।

Ireland vs England Playing 11England vs Ireland Playing 11 LIVE: इंग्लैंड बनाम आयरलैंड, तीसरा वनडे प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मैच आज यानी 4 अगस्त 2020 को साउथैम्प्टन के द एजेस बाउल मैदान पर खेला जा रहा है। आयरलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। दोनों टीमों ने अपने आखिरी एकादश में 1-1 बदलाव किए हैं।

शुरुआती दोनों मैच जीतकर मेजबान टीम वनडे सीरीज पर पहले ही कब्जा जमा चुकी है। हालांकि, आईसीसी वनडे सुपर लीग में 10 अंक और हासिल करने के लिए उसे इस मैच में भी आयरलैंड को हराना होगा। वहीं, खाता खोलने के लिए आयरलैंड को यह मैच जीतना होगा।

इस मैच से पहले इंग्लैंड को झटका लगा है। उसके तेज गेंदबाज रेसी टॉपले कमर के बाएं हिस्से में खिंचाव के कारण नहीं खेल पाएंगे। रेसी टॉपले की जगह टॉम कुरन इंग्लैंड टीम में शामिल किए गए हैं।  वहीं आयरलैंड ने सिमी सिंह की मार्क एडायर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। इस मैच में दोनों टीमें निम्न खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं।

England vs Ireland 3rd ODI Live Cricket Score Updates: 

यह दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन :

इंग्लैंड: इयोन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जेम्स विंस, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, मोइन अली, डेविड विली, आदिल राशिद, टॉम कुरन, साकिब महमूद।

आयरलैंड: एंडी बालबर्नी (कप्तान), पॉल स्टर्लिंग, गैरेथ डेलानी, हैरी टेक्टर, केविन ओ’ब्रायन, लॉरकन टकर (विकेटकीपर, कर्टिस कैमफर, मार्क एडायर, एंडी मैकब्राइन, जोशुआ लिटिल, क्रैग यंग।

यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 6:30 से शुरू हुआ। मैच का प्रसारण Sony Six और Sony Six HD पर लाइव हो रहा है। आप इसकी लाइव स्ट्रीमिंग SonyLIV पर देख सकते हैं। मैच के पल-पल के अपडेट्स के लिए आप जनसत्ता.कॉम से भी जुड़े रह सकते हैं।

Live Blog

Highlights

    18:28 (IST)04 Aug 2020
    बारिश की कोई संभावना नहीं, पूरा होगा मैच

    मौसम विशेषज्ञों की मानें तो इस मैच के दौरान साउथैम्प्टन में धूप खिली रहेगी और बारिश की कोई संभावना नहीं है। मैच के दौरान तापमान 18-20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार साबित होगी। हालांकि, पिछले दोनों वनडे में आयरलैंड ने जो स्कोर किया है, वह मैच जीतने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को बड़ा स्कोर बनाना ही होगा।

    17:54 (IST)04 Aug 2020
    ये हो सकते हैं बदलाव

    इंग्लैंड की टीम में दो बदलाव हो सकते हैं। सबसे पहले तेज गेंदबाज रीस टॉपले चोट के चलते बाहर हो गए हैं तो उनकी जगह टॉम कुरन की वापसी होगी। साथ ही जेम्स विंसे की जगह लियाम लिविंगस्टोन को डेब्यू का मौका दिया जा सकता है। आयरिश टीम में ऑलराउंडर सिमी सिंह की जगह स्पिनर जॉर्ज डॉकरेल को मौका मिलना संभव है।

    17:51 (IST)04 Aug 2020
    टॉम बैंटन की यह है समस्या

    टॉम बैंटन पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में जूझते दिख रहे हैं। दरअसल बैंटन ओपनर हैं, लेकिन वह इस सीरीज में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर रहे हैं। शायद इसी कारण उनकी रणनीति फ्लॉप हो ही है। आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले खुद टॉम बैंटन ने यह बात स्वीकारी है। उन्होंने माना का मिडिल ऑर्डर उनकी जगह नहीं है। इस कारण उन्हें थोड़ी दिक्कत हो रही है।

    Next Stories
    1 दिलीप कुमार की सिफारिश पर वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेटर को मिली थी टीम इंडिया में एंट्री, कपिल शर्मा के शो में किया था खुलासा
    2 हसीन जहां ने जानवरों की कुर्बानी वाले बयान पर ट्रोल करने वालों के लिए मजे, मिली रेप की धमकी
    3 IPL 2020: सचिन को टीम में शामिल करना चाहते हैं रोहित शर्मा, तेंदुलकर बोले- आपके साथ ओपनिंग में मजा आएगा
    ये पढ़ा क्या?
    X