ताज़ा खबर
 

जो डेनली को नहीं मिला मौका, आयरलैंड के लिए हैरी टेक्टर और कर्टिस कैमफर ने किया डेब्यू; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इस मैच में जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं। यह जोड़ी बल्ले से तुरंत प्रभाव डालने को बेकरार होगी।

England vs IrelandEngland vs Ireland Playing 11 LIVE: इंग्लैंड बनाम आयरलैंड प्लेइंग 11 लाइव

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच 3 वनडे सीरीज की शुरुआत आज यानी 30 जुलाई से साउथैम्प्टन के एजेस बाउल में होने वाले मैच से हो रही है। इस मैच में विश्व कप विजेता कप्तान इयॉन मॉर्गन, बेन स्टोक्स, जो रूट और जोस बटलर जैसे नियमित खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड की अगुआई कर रहे हैं। वहीं, आयरलैंड की टीम अपने पूरे दमखम के साथ मैदान पर उतरी है। वहीं, इंग्लिश टीम के फ्रिंज (गौण) खिलाड़ी इस मैच में मिलने वाले मौकों का फायदा उठाने की कोशिश में हैं।

इस मैच में जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। यह जोड़ी बल्ले से तुरंत प्रभाव डालने को बेकरार होगी, क्योंकि 138 दिन बाद सफेद गेंद यानी वनडे क्रिकेट की वापसी हो रही है। जेम्स विंसे रूट की गैरमौजूदगी में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे, जबकि टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स और कप्तान मॉर्गन मध्यक्रम संभालेंगे।

दूसरी ओर, आयरलैंड में स्टर्लिंग, गैरेथ डेलनी, एंड्रयू बालबर्नी और केविन ओ’ब्रायन जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की मौजूदगी से फैंस रोमांचित हैं। आयरिश टीम को उम्मीद होगी कि वे इस अवसर का लाभ उठाएंगे और शुरुआती खेल में अंग्रेजों को परास्त कर देंगे। इंग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज की तरह यह सीरीज भी जैव-सुरक्षित वातावरण में खेली जाएगी, इसलिए प्रोटोकॉल का ईसीबी ने तीनों वनडे में दर्शकों की उपस्थिति प्रतिबंधित कर रखी है। दोनों टीमें इस मैच में निम्न खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं।

England vs Ireland 1st ODI Live Cricket Score Updates: 

दोनों टीमें  :

इंग्लैंड : इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जेम्स विंसे, मोइन अली, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, डेविड विले, टॉम कुरन, आदिल राशिद, साकिब महमूद।

आयरलैंड: एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), पॉल स्टर्लिंग, गैरेथ डेलानी, हैरी टेक्टर, केविन ओ’ब्रायन, कर्टिस कैमफर, लोरकन टकर (विकेटकीपर), सिमरन सिंह, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, क्रैग यंग।

यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे से खेला जाना है। इस मैच को आप सोनी पिक्चर्स नेटवर्क के सोनी सिक्स, सोनी सिक्स एचडी पर देख सकते हैं। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनीलिव (SonyLIV) पर देखी जा सकती है। मैच ताजा अपडेट्स पाने के लिए आप जनसत्ता.कॉम से भी जुड़े रह सकते हैं।

Live Blog

Highlights

    19:04 (IST)30 Jul 2020
    आईपीएल से पहले टीम इंडिया का भारत में ट्रेनिंग कैंप लगना मुश्किल

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में भारतीय खिलाड़ियों का ट्रेनिंग कैंप लगना मुश्किल लग रहा है। सूत्रों की मानें तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कोरोना के बीच बड़े खिलाड़ियों को लेकर रिस्क नहीं लेना चाहता है। यह कैंप 18 अगस्त से 4 सितंबर तक लगना है, लेकिन अब तक बीसीसीआई की ओर से गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) को आधिकारिक मंजूरी नहीं मिली है।

    18:24 (IST)30 Jul 2020
    आईपीएल से खिलाड़ियों ने मुश्किल हालात में खेलना सीखा: इयॉन मॉर्गन

    मैच से पहले इंग्लैंड को पहली बार वनडे वर्ल्ड कप खिताब जिताने वाले कप्तान इयॉन मॉर्गन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को काफी अहम बताया। उन्होंने कहा कि 2019 में वर्ल्ड कप की तैयारी को लेकर हमने आईपीएल को प्लान में शामिल किया था। लीग में खिलाड़ियों ने मुश्किल हालात में खेलना सीखा था, जो वर्ल्ड कप में हमारे काफी काम आया। 2019 वर्ल्ड कप फाइनल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। तब मैच और सुपर ओवर दोनों टाई होने के बाद बाउंड्री काउंट नियम से इंग्लैंड को जीत मिली थी। काफी आलोचना के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने नियम ही बदल दिया।

    17:51 (IST)30 Jul 2020
    यह भी जानें: खेल सम्मान पर कोरोना का असर, एक-दो महीने टल सकता है राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह

    इस साल राष्ट्रीय खेल पुरस्कार सम्मान समारोह को कोरोनावायरस के कारण एक या दो महीने के लिए टाला जा सकता है। खेल मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में आखिरी फैसला अभी राष्ट्रपति भवन से आना बाकी है। राजीव गांधी खेल रत्न, अर्जुन, द्रोणाचार्य और ध्यानचंद अवॉर्ड हर साल 29 अगस्त को राष्ट्रपति द्वारा दिए जाते हैं। यह सेरेमनी भी राष्ट्रपति भवन में ही होती है। कोरोना के कारण इस बार खेल पुरस्कारों के पहली बार ई-मेल के जरिए आवेदन मंगाए गए। आमतौर पर नामांकन भेजने की प्रक्रिया अप्रैल में ही शुरू हो जाती है, लेकिन इस बार लॉकडाउन की वजह से मई में आवेदन मांगे गए थे।

    17:16 (IST)30 Jul 2020
    10 में से सिर्फ एक बार जीत पाया है आयरलैंड

    साल 2011 में खेले गए एकमात्र मैच को छोड़ दें तो आयरलैंड का अनुभव बुरा ही रहा है। 2011 वनडे विश्व कप में आयरलैंड की टीम ने इंग्लैंड की टीम को शिकस्त देकर उसे चौंका दिया था जबकि आठ मैच इंग्लैंड की टीम ने जीते और एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था।

    16:53 (IST)30 Jul 2020
    आयरलैंड पर अब तक हावी रहा है इंग्लैंड

    2011 में खेले गए एकमात्र मैच को छोड़ दें तो आयरलैंड का अनुभव बुरा ही रहा है। 2011 वनडे विश्व कप में आयरलैंड की टीम ने इंग्लैंड की टीम को शिकस्त देकर उसे चौंका दिया था जबकि आठ मैच इंग्लैंड की टीम ने जीते और एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था।

    Next Stories
    1 इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 269 रनों से हरा 2-1 से जीती सीरीज, क्रिस वोक्स ने चौथी बार लिए पारी में 5 विकेट
    2 ‘जब आपकी पीठ पर लात पड़ती है तब आपके टैलेंट का पता चलता है,’ ऋषभ पंत को लेकर बोले इरफान पठान
    3 हसीन जहां को आई पिया की याद, लोगों ने कहा- शमी तो अब किसी और के होने वाले हैं; देखें VIDEO
    ये पढ़ा क्या?
    X