VIDEO: तमीम इकबाल नहीं हुए आउट तो बेन स्टोक्स ने की स्लेजिंग, मिला करारा जवाब - England vs Bangladesh ICC champions Trophy 2017 match Ben Stokes sledging Tamim Iqbal - Jansatta
ताज़ा खबर
 

VIDEO: तमीम इकबाल नहीं हुए आउट तो बेन स्टोक्स ने की स्लेजिंग, मिला करारा जवाब

इंग्लैंड ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का आगाज जीत के साथ किया है। इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के पहले मैच में गुरुवार को ग्रुप-ए के मुकाबले में बांग्लादेश को आठ विकेट से मात दी।

तमीम इकबाल ने इस मैच में 142 गेंदों में 12 चौकों और 3 छक्कों की मदद से शानदार 128 रन बनाए।

चैंपियंस ट्रॉफी का गुरुवार को इंग्लैंड-बांग्लादेश मैच के साथ आगाज हो गया। मैच की शुरुआत से पहले ही बांग्लादेश को कमतर आंका जा रहा था लेकिन ये गलत साबित हुआ। बांग्लादेश ने विपक्षी टीम के सामने मजबूत स्कोर बनाया। हालांकि इस मैच के दौरान स्लेजिंग भी देखने को मिली, जो इंग्लैंड के खिलाड़ी द्वारा की गई।

जब मैच में बांग्लादेश के ओपनर तमीम इकबाल हावी हो गए तो ऐसे में इंग्लिश खिलाड़ियों ने स्लेजिंग का सहारा लिया। मैच के 32वें ओवर में तमीम ने जब बेन स्टोक्स की बॉल पर शानदार चौका लगाया तो इससे गेंदबाज भड़क पड़े और बल्लेबाज को कुछ कहने लगे। इसपर तमीम ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दिखाई। लेकिन इसके बाद भी अगली गेंदों पर स्टोक्स ने ऐसा ही किया जिससे नाराज तमीम ने स्टोक्स को हाथ से इशारा करते हुए कहा कि वह गेंदबाजी पर ध्यान दें।

बता दें कि जो रूट (नाबाद 133), एलेक्स हेल्स (95) और इयोन मोर्गन (नाबाद 75) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर मेजबान इंग्लैंड ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का आगाज जीत के साथ किया है। इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के पहले मैच में गुरुवार को ग्रुप-ए के मुकाबले में बांग्लादेश को आठ विकेट से मात दी। केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए मैच में बांग्लादेश ने तमीम इकबाल की 128 और मुशफिकर रहीम की 79 रनों की पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए थे, हालांकि इंग्लैंड ने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को 47.2 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इससे पहले बांग्लादेश की ओर से शानदार पारी खेलने वाले तमीम ऐसे दूसरे बल्लेबाज हैं, जो इस मिनी वर्ल्ड कप में शतक जड़ चुके हैं। इनसे पहले शहरियार नफीस (123 नाबाद) जिम्बाब्वे के खिलाफ 13 अक्टूबर 2006 में शतक लगा चुके हैं। ये चैंपियंस ट्रॉफी की 41वीं सेंचुरी है। तमीम इकबाल ने इस मैच में 142 गेंदों में 12 चौकों और 3 छक्कों की मदद से शानदार 128 रन बनाए। इसके साथ ही उन्होंने मुशफिकर रहीम के साथ 166 रनों की साझेदारी भी की।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App