ताज़ा खबर
 

रोमांचक मैच में हारा ऑस्ट्रेलिया, आखिरी ओवर में नहीं बना सका 15 रन

इस साल टी-20 रैंकिंग में पहली बार टॉप पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया अब तक इंग्लैंड में कोई टी-20 सीरीज नहीं जीता है। उसके पास दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड को उसी के घर में हराने का मौका है।

england vs australia, eng vs aus, eng vs aus live scoreEngland vs Australia 1st T20 Live Cricket Score Online Updates: ऑस्ट्रेलिया अब तक इंग्लैंड में कोई टी-20 सीरीज नहीं जीता है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार (4 सितंबर) को साउथैम्पटन में खेला गया। इंग्लैंड ने मैच में ऑस्ट्रेलिया को 2 रन से हरा दिया। मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 162 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन ही बना सकी।

इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने 66 और जोस बटलर ने 44 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन और एश्टन एगर ने दो-दो विकेट लिए। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन डेविड वॉर्नर ने बनाए। उन्होंने 47 गेंद पर 58 रन की पारी खेली। कप्तान एरॉन फिंच ने 32 गेंद पर 46 रनों का योगदान दिया।

इन दोनों के अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 23 और स्टीव स्मिथ ने 18 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल 1, एलेक्स कैरी 1 और एश्चटन एगर 4 रन बनाकर आउट हुए। पैट कमिंस खाता खोले बगैर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन बनाने थे। इंग्लैंड के टॉम करन ने सिर्फ 12 रन ही दिए। इंग्लैंड 2 रन से मैच जीत गया।

ऑस्ट्रेलिया की टीम कोरोनावायरस के कारण 6 महीने के बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरेगी। दूसरी ओर, इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेली है। इस साल टी-20 रैंकिंग में पहली बार टॉप पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया अब तक इंग्लैंड में कोई टी-20 सीरीज नहीं जीता है। उसके पास दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड को उसी के घर में हराने का मौका है। इसके लिए उसे सीरीज के बचे दोनों मैच जीतने होंगे।

Live Blog

Highlights

    08:07 (IST)05 Sep 2020
    हार गई ऑस्ट्रेलियाई टीम

    इंग्लैंड ने तीन टी20 की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 2 रन से हरा दिया। मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 162 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने 66 और जोस बटलर ने 44 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन और एश्टन एगर ने दो-दो विकेट लिए। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन डेविड वॉर्नर ने बनाए। उन्होंने 47 गेंद पर 58 रन की पारी खेली। कप्तान एरॉन फिंच ने 32 गेंद पर 46 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 23 और स्टीव स्मिथ ने 18 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल 1, एलेक्स कैरी 1 और एश्चटन एगर 4 रन बनाकर आउट हुए। पैट कमिंस खाता खोले बगैर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन बनाने थे। इंग्लैंड के टॉम करन ने सिर्फ 12 रन ही दिए। इंग्लैंड 2 रन से मैच जीत गया।

    22:13 (IST)04 Sep 2020
    इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

    जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, टॉम बैंटन, इयॉन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, क्रिस जॉर्डन, टॉम करन, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड।

    22:13 (IST)04 Sep 2020
    ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

    एरॉन फिंच कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, एस्टन अगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जम्पा।

    21:30 (IST)04 Sep 2020
    इंग्लैंड को टॉम बैंटन से उम्मीदें

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में इंग्लैंड को अपने कप्तान इयॉन मोर्गन और टॉम बैंटन से उम्मीद होगी। पाकिस्तान के खिलाफ पिछली सीरीज में यही दो बल्लेबाज इंग्लैंड के टॉप स्कोरर रहे। बैंटन ने 3 मैच में 137 रन बनाए, जबकि मोर्गन ने 90 रन।

    20:59 (IST)04 Sep 2020
    बारिश की संभावना

    साउथैंप्टन में मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे। तापमान 9 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों के लिए अच्छी रह सकती है। यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी।

    20:23 (IST)04 Sep 2020
    इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया सिर्फ एक मैच जीता

    दोनों देशों के बीच अब तक 16 टी-20 हुए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 9 और इंग्लैंड ने 6 जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा। इंग्लैंड में भी ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने यहां 6 टी-20 खेले हैं। इसमें उसे सिर्फ एक में जीत मिली है, जबकि 4 मैच हारा है। एक मुकाबला बेनतीजा रहा। इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 8 टी-20 सीरीज हुई है। इसमें से तीन इंग्लैंड और दो ऑस्ट्रेलिया जीता है, जबकि तीन सीरीज ड्रॉ रही।

    20:14 (IST)04 Sep 2020
    ऑस्ट्रेलिया की टीम

    एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), जोश हेजलवुड, मार्नस लबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरिडिथ, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन, डेनिएल सेम्स, स्टीवन स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाइ, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जांपा।

    20:14 (IST)04 Sep 2020
    इंग्लैंड की टीम

    इयॉन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, टॉम करन, जो डेनली, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, आदिल रशीद, मार्क वुड, लियाम लिविंगस्टन, शाकिब महमूद।

    Next Stories
    1 शोएब अख्तर ने इरफान पठान को दी थी मैदान से उठवा लेने की धमकी, भारतीय गेंदबाज ने कहा था- मैं भी असली पठान हूं
    2 PUBG बैन होने के बाद अक्षय कुमार ने पेश किया FAU-G, बोले- सैनिकों के बलिदान के बारे में भी जान पाएंगे प्लेयर्स
    3 ‘पहली बार रोहित शर्मा को देखकर हो गया था हैरान, उससे अच्छी टाइमिंग कोई नहीं करता’, विराट कोहली ने की थी हिटमैन की तारीफ
    ये पढ़ा क्या?
    X