ताज़ा खबर
 

स्टीव स्मिथ और इयॉन मॉर्गन बिखेर सकते हैं जलवा, जानिए दोनों की प्लेइंग-11

अगर इंग्लैंड टीम यह सीरीज जीतने में कामयाब हो जाती है, तो यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी लगातार तीसरी सीरीज जीत होगी।

eng vs ausइंग्लैंड की टीम ने टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराया था। (सोर्स – सोशल मीडिया)

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार (11 सितंबर) को मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम ने टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराया था। कंगारू टीम उस हार का बदला लेने के लिए उतरेगी। इंग्लैंड की कमान इयॉन मॉर्गन और ऑस्ट्रेलिया की कमान एरॉन फिंच के हाथों में होगी।

इंग्लैंड की टीम के लिए सबसे अच्छी खबर है कि जेसन रॉय उसके लिए उपलब्ध हो चुके हैं। जॉनी बेयरस्टो उनके साथ ओपनिंग करेंगे। टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट की वापसी हुई है। वे तीसरे नंबर पर खेलेंगे। बेन स्टोक्स पिता के बीमार होने के कारण न्यूजीलैंड में हैं। उनकी जगह छठे नंबर पर सैम बिलिंग्स को मौका दिया जाएगा। वर्ल्ड कप के बाद पहली बार मोइन अली खेलेंगे। वे टी20 सीरीज के आखिरी मैच में टीम के कप्तान थे।

ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो ग्लेन मैक्सवेल वर्ल्डकप के बाद पहली बार वनडे में टीम के साथ खेलेंगे। उनके साथ मध्यक्रम में मिशेल मार्श बल्लेबाजी को मजबूती देंगे। आखिरी टी20 में नहीं खेलने वाले विकेटकीपर एलेक्स कैरी को टीम में रखा जा सकता है। उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरुरत है। वर्ल्ड कप के बाद उनका औसत 13 का रहा है।

अगर इंग्लैंड टीम यह सीरीज जीतने में कामयाब हो जाती है, तो यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी लगातार तीसरी सीरीज जीत होगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया 5 साल बाद मेजबान टीम से सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने सितंबर 2015 में इंग्लैंड को उसी के घर में 5 वनडे की सीरीज में 3-2 से हराया था।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:
इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयॉन मॉ़र्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर) सैम बिलिंग्स, मोइन अली, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नश लबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोस हेजलवुड, एडम जम्पा।

Live Blog

Highlights

    Next Stories
    1 भारत में 52 इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, एक भी क्रिकेटर के नाम पर नहीं; आधे से ज्यादा पर अब नहीं होते मैच
    2 CSK IPL Team 2020 Players List: आईपीएल में यह होगी चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम
    3 LOVE STORY: पारिवारिक दुश्मनी के बीच पनपा था सौरव गांगुली और डोना का प्यार, दो बार करनी पड़ी थी शादी
    IPL Records
    X