ताज़ा खबर
 

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में होगा भारत-इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट, खेले जाएंगे 5 टी20 मुकाबले

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए विराट कोहली की टीम के लिए अच्छी तैयारी होगी, जो भारत में अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है। इंग्लैंड की टीम भारत में पिछली बार टेस्ट सीरीज 2016-17 में खेली थी।

England vs India, England tour of India 2021, England tour of Indiaइंग्लैंड की टीम पिछली बार भारत में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 4-0 से हारी थी। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने गुरुवार को पुष्टि की है कि भारत और इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद में मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। शाह ने यह भी कहा कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज 7 फरवरी से शुरू होगी। अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट ग्राउंड है। इस मैदान पर एक साथ 1 लाख 10 हजार दर्शक बैठ सकते हैं।

इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुलासा किया था कि भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी-20 मैच खेलेगी। भारत के पूर्व कप्तान ने कहा था कि यह चार टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी-20 मैचों की फुल सीरीज होगी। शाह ने अब खुलासा कि अहमदाबाद में ही पांच टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल भी उद्घाटन समारोह का हिस्सा होंगे। पार्थिव ने बुधवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की थी।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए विराट कोहली की टीम के लिए अच्छी तैयारी होगी, जो भारत में अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है। इंग्लैंड की टीम भारत में पिछली बार टेस्ट सीरीज 2016-17 में खेली थी। तब भारतीय टीम 5 मैचों की सीरीज में 4-0 से जीती थी। इस दौरान तीन वनडे खेले गए थे। भारत 2-1 से सीरीज अपने नाम करने में सफल रहा था। वहीं, टी20 सीरीज को भी 2-1 से जीता था।

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में है। वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया 2-1 से जीता तो टी20 सीरीज भारत 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर को होगी। पहला टेस्ट एडिलेड में 17 से 21 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। इसके बाद मेलबर्न में 26 से 30 दिसंबर के बीच दूसरा टेस्ट मैच होगा। 7 जनवरी से 11 जनवरी के बीच तीसरा टेस्ट और 15 जनवरी से 19 जनवरी तक ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट मैच होगा।

Next Stories
1 मेडल जीतने के बावजूद सीधे DSP नहीं बन पाएंगे हरियाणा के खिलाड़ी? सूबे में नई खेल नीति लागू करने की तैयारी में खट्टर सरकार
2 IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स का चोटिल होना जारी, अब मोइसेस हेनरिक्स की हैमस्ट्रिंग खिंची
3 कोरोना पर भारी आईपीएल, गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली पर्सनैलिटी में जो बाइडेन से पीछे रहे अर्णब गोस्वामी
यह पढ़ा क्या?
X