इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज को हुआ कोरोना, नहीं दे पाएगा टीम को सेवाएं

लीड्स में जारी सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के स्टैंडबाय तेज गेंदबाज ब्रायड कार्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कार्स ने हाल ही में संपन्न द हंड्रेड टूर्नामेंट में नॉदर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेला था। वहीं इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने डेब्यू कर हर किसी को प्रभावित किया था।

england-standby-fast-bowler-of-leeds-test-brydon-carse-tested-corona-positive-ind-vs-eng-3rd-test
लीड्स टेस्ट में इंग्लैंड के स्टैंडबाय तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं (Source: Twitter)

भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम जहां इंजरी से जूझ रही थी। इसी बीच कोरोना ने भी इंग्लैंड क्रिकेट के खेमे में दस्तक दे दी है। तीसरे टेस्ट के लिए रिजर्व गेंदबाज के तौर पर रखे गए तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स (Brydon Carse) कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

आपको बता दें लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में ब्रायडन को स्टैंडबाय गेंदबाज के तौर पर रखा गया था। लेकिन अब कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनका इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू करने का सपना शायद अधूरा रहे जाएगा।

कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद जहां इंग्लैंड के लिए खेलना का उनका सपना टूट गया है। वहीं अब उन्हें अपनी काउंटी टीम डरहम के लिए भी खेलने के लिए इंतजार करना पड़ेगा।

कार्स ने हाल ही में इंग्लैंड में संपन्न हुई द हंड्रेड में नॉदर्न सुपरचार्जर्स के लिए भी अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं इससे पहले उन्होंने पाकिस्‍तान के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट में डेब्यू करके सभी को प्रभावित किया था। पाक के खिलाफ ब्रायडन ने अच्‍छे पेस और नियंत्रण के साथ गेंदबाजी की थी और सभी को प्रभावित किया था। 26 वर्षीय इस गेंदबाज ने सीरीज में कुल 6 विकेट लिए थे।

गौरतलब है कि लॉर्ड्स टेस्ट के बाद इंग्लैंड के गेंदबाज मार्क वुड चोटिल होकर बाहर हो गए थे। वहीं स्टुअर्ड ब्रॉड भी पहले टेस्ट के बाद से बाहर हैं और जोफ्रा आर्चर भी इंजरी के कारण ये सीरीज नहीं खेल पा रहे हैं। ऐसे में इंग्लैंड ने क्रेग ओवर्टन और साकिब महमूद को टीम में शामिल किया था। स्टैंडबाय के तौर पर ब्रायडन को भी तैयार रखा गया था।

अगर लीड्स में जारी टेस्ट मैच पर एक नजर डालें तो इंग्लैंड ने इस मैच पर शुरू से पकड़ बना रखी है। पहली पारी में भारत को सिर्फ 78 रनों पर समेटने के बाद इंग्लैंड ने 432 रन बनाते हुए 354 रनों की बढ़त हासिल की। जवाब में दूसरी पारी में खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और केएल राहुल 8 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद रोहित, पुजारा और कोहली ने कुछ हद तक पारी को संभाला लेकिन कोई भी लंबी पारी नहीं खेल सका। खबर लिखे जाने तक ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है और भारत पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट