ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज के हाथों टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद इंग्लैंड की रैंकिंग को लगा झटका, शीर्ष पर काबिज टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया ने अभी हाल ही में श्रीलंका को दो टेस्ट मैचों में मात दी जिसका फायदा उसे रैंकिंग में भी मिला है। वहीं टीम इंडिया अभी भी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम की रैंकिंग को लगा झटका

वेस्टइंडीज के हांथों 2-1 से सीरीज गंवाने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी करारा झटका लगा है और अब ये टीम पांचवे पायदान पर फिसल गई है। इस सीरीज के शुरु होने से पहले इंग्लैंड की टीम टेस्ट रैंकिंग में तीसरे पायदान पर थी लेकिन इसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से पिछड़कर 5वें स्थान पर आ गई है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अभी हाल ही में श्रीलंका को दो टेस्ट मैचों में मात दी जिसका फायदा उसे रैंकिंग में भी मिला है। वहीं टीम इंडिया अभी भी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज है।

इस जीत के साथ विंडीज की टीम को सात अंको का फायदा हुआ जिसके उसके पास अब 77 अंक हो गए हैं, हालांकि उसके स्थान में कोई फर्क नहीं दिखा और टीम अभी भी आठवें पायदान पर ही है। वहीं इस रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज साउथ अफ्रीका के पास मौका है कि वो अपने अंको में थोड़ा इजाफा कर सके। अगर साउथ अफ्रीका की टीम ने श्रीलंका को 2-0 की मात दे दी तो उसे दो अंको का फायदा होगा। वहीं, श्रीलंका ने अगर इस सीरीज में स्विप किया तो उसे भी थोड़ा फायदा मिलेगा।

अभी ये है स्थितिः अभी मौजूदा रैंकिंग पर अगर एक नजर डालें तो 116 अंको के साथ टीम इंडिया शीर्ष पर बरकरार है, जबकि 110 अंको के साथ साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे स्थान पर स्थित है। वहीं 107 प्वांइट्स के साथ न्यूजीलैंड अब तीसरे तो 104 अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर पहुंच गई है। जबकि 104 अंको के साथ ही ये सीरीज गंवाने के बाद इंग्लैंड अब पाचवें पायदान पर पहुंच गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App