ताज़ा खबर
 

मारपीट के लिए बैन हुआ था यह क्रिकेटर, मैच से पहले कप्तान ने दी नसीहत – अच्छे से पेश आना

नाइट क्लब के बाहर मारपीट में फंसने के कारण कुछ समय के लिए बैन हो चुके इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से वापसी की है।

Author नई दिल्ली | March 22, 2018 10:19 am
बेन स्टोक्स : इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स इस साल राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं। राजस्थान ने नीलामी के दौरान स्टोक्स को 12.5 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था। पुणे की तरफ से खेलते हुए पिछले साल 12 मैचों में स्टोक्स ने 142 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 316 रन बनाए थे। इस दौरान वह एक शतक जड़ने में भी कामयाब रहे थे। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 12 विकेट हासिल की। स्टोक्स इस साल राजस्थान के लिए बेहद अहम खिलाड़ी माने जा रहे हैं।

नाइट क्लब के बाहर मारपीट में फंसने के कारण कुछ समय के लिए बैन हो चुके इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से वापसी की है। हालांकि मैच में उतरने से पहले उन्हें कप्तान जो रूट ने काफी नसीहतें दी। साफ कह दिया कि क्रिकेट करियर आगे ले जाना है तो मैदान पर खेल भावना का प्रदर्शन करते हुए अच्छा आचरण करना होगा। फिर गलत आचरण में फंसने पर प्रतिबंध की तलवार लटक सकती है।ऑकलैंड में गुरुवार से शुरू हुए टेस्ट मैच में इंग्लैंड की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। न्यूजीलैंड की धारदार गेंदबाजी के आगे 93 मिनट में ही इंग्लैंड के सभी बल्लेबाज पहली पारी में सिर्फ 58 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

क्या था स्टोक्स के खिलाफ मामलाः इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पिछले साल सितंबर में मारपीट की घटना में फंसे थे। उन पर ब्रिस्टल नाइट क्लब के बाहर मारपीट करने का पुलिस ने केस दर्ज किया था। आरोप था कि उन्होंने पिटाई कर एक शख्स के चेहरे की हड्डी ही तोड़ दी। इस घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दिया। इंग्लैंड क्राउन प्रोस्क्यूशन सर्विस (सीपीएस) ने जांच में आपराधिक आरोप की पुष्टि की थी।

जिसके बाद से स्टोक्स ने एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला। स्टोक्स को मारपीट की घटना के बाद इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं चुना गया। जिससे उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए भी टीम में स्थान बनाने से वंचित होना पड़ा। हालांकि अब जाकर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में उन्हें टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि आक्रामक स्वभाव का होने के कारण बेन स्टोक्स कई बार गलत आचरण में फंस चुके हैं। मौजूदा समय बेन स्टोक्स पर आईसीसी ने गलत आचरण के तीन केस दर्ज किए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App