ताज़ा खबर
 

Eng vs Pak Series: जब 28 की फ्लाइट और 23 जून को कोरोना टेस्ट? पीसीबी की लापरवाही पर उठे सवाल

पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर अगस्त और सितंबर में 3 टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 30 जुलाई को लॉर्ड्स में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से होगी। वहीं, टी20 सीरीज की शुरुआत 29 अगस्त से होगी।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 24, 2020 12:02 PM
Eng vs Pakपाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर अगस्त और सितंबर में 3 टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के 10 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की चयन समिति ने इंग्लैंड दौरे के लिए 29 सदस्यीय टीम चुनी थी। इसमें से 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। कोरोना संक्रमितों में दो वरिष्ठ खिलाड़ी मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज के नाम भी शामिल हैं। टीम में शामिल वरिष्ठ खिलाड़ी शोएब मलिक का अब तक कोरोना टेस्ट नहीं हुआ है। पाकिस्तान टीम को 28 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होना था, जबकि पीसीबी ने अपनी टीम के खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट 23 जून को कराया।

ऐसे में अब सवाल उठ रहे हैं कि जब 28 जून की फ्लाइट थी, तो खिलाड़ियों का इतनी देर से क्यों कोरोना टेस्ट कराया गया। यदि यह टेस्ट पहले करा लिया जाता तो खिलाड़ियों के रिकवर होने का काफी समय मिल जाता। इस बात पर भी बहस हो रही है कि क्या पाकिस्तान को इंग्लैंड का दौरा करना चाहिए या नहीं। क्या पाकिस्तान को यह रिस्क लेना चाहिए या नहीं।

पीसीबी के मेडिकल डॉ. सोहेल सलीम अली पहले ही कह चुके हैं कि इंग्लैंड का दौरा एक बहुत बड़ा रिस्क है। उनके इस बयान के बाद खिलाड़ी और उनके परिजनों की चिंताएं बढ़ सकती हैं। पीसीसी के सीईओ वसीम खान भले ही इंग्लैंड दौरे पर किसी भी तरह के संकट के बादल मंडराने की बात से इंकार कर रहे हों, लेकिन लोग इस तरह के लापरवाह रवैये को लेकर बोर्ड पर सवाल उठा रहे हैं।

पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर अगस्त और सितंबर में 3 टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 30 जुलाई को लॉर्ड्स में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से होगी। वहीं, टी20 सीरीज की शुरुआत 29 अगस्त से होगी।

पाकिस्तान के जो खिलाड़ी अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें हैदर अली, हरीस रउफ, शादाब खान, मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज, फखर जमां, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद हसनैन और मोहम्मद रिजवान शामिल हैं। हालांकि, यदि सबकुछ तय मुताबिक हुआ तो पाकिस्तान टीम इंग्लैंड पहुंचने पर डर्बीशायर में 14 दिन क्वारंटीन रहेगी। हालांकि, इस दौरान प्रैक्टिस पर रोक नहीं रहेगी।

Next Stories
1 क्रिस गेल ने परिवार के लिए लिया खेल से ब्रेक, कैरेबियन क्रिकेट लीग में हिस्सा लेने से इंकार
2 ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को गेंद से संक्रमण का खतरा सताया, लेकिन इंग्लैंड-विंडीज सीरीज पर नहीं लगेगी रोक
3 वर्ल्ड नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच पर कोरोना फैलाने का आरोप! खुद और वाइफ भी हैं संक्रमित
ये पढ़ा क्या?
X