ताज़ा खबर
 

कैथरीन ब्रंट ने 2 साल पहले किया था नताली सीवर को प्रपोज, दुनिया के डर से नहीं पहनी थी अब तक इंगेजमेंट रिंग

वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद इंग्लैंड की टीम लार्ड्स की बालकनी में जश्न मनाने के लिए पहुंची। कैथरीन ने भी इस मौके को अपने यादगार बनाने की सोची। उन्होंने वहीं बालकनी में नताली को प्रपोज कर दिया। नताली शायद उनके प्रपोजल का इंतजार ही कर रही थीं।

कैथरीन ब्रंट ने वुमन्स वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय टीम को हराने के बाद नताली सीवर को प्रपोज किया था। (सोर्स-इंस्टाग्राम)

महिला क्रिकेट में समलैंगिक जोड़ों की सूची में एक नाम और जुड़ गया। ये हैं इंग्लैंड की तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट और उन्हीं की टीम की ऑलराउंडर नताली सीवर। कैथरीन और नताली ने नेशनल कमिंग आउट डे के मौके पर अपनी सगाई का ऐलान किया। ब्रिटेन में 11 अक्टूबर नेशनल कमिंग आउट डे (एलजीबीटी समूह का दिन) के नाम से मनाया जाता है। यूं तो कैथरीन 2 साल पहले ही नताली को प्रपोज कर चुकी हैं। नताली ने उनके प्रपोज को स्वीकार भी कर लिया था, लेकिन दुनिया के डर से अब तक सगाई की अंगूठी (इंगेजमेंट रिंग) नहीं पहनती थीं।

23 जुलाई 2017 को लार्ड्स के मैदान पर भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच आईसीसी वुमन्स वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जा रहा था। इंग्लैंड की हीथर नाइट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। इंग्लैंड ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 228 रन बनाए। नताली सीवर टीम की हाइएस्ट स्कोरर थीं। उन्होंने 51 रन बनाए। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरीं कैथरीन ब्रंट ने 34 रनों का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम पूनम राउत की 86 रनों की जुझारू पारी के बावजूद 48.4 ओवर में 219 रन पर ऑलआउट हो गई और इंग्लैंड ने 9 रन से वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की अन्या श्रुबसोल ने 46 रन देकर 6 विकेट झटके।

वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद इंग्लैंड की टीम लार्ड्स की बालकनी में जश्न मनाने के लिए पहुंची। कैथरीन ने भी इस मौके को अपने यादगार बनाने की सोची। उन्होंने वहीं बालकनी में नताली को प्रपोज कर दिया। नताली शायद उनके प्रपोजल का इंतजार ही कर रही थीं। उन्होंने झट से हां कह दी। इंग्लैंड के ये दोनों महिला क्रिकेटर तब से एक दूसरे को डेट कर रही थीं, लेकिन दुनिया के डर से कभी रिश्ते को सार्वजनिक नहीं कर पाईं थीं।

उन्होंने अब तक इंगेजमेंट रिंग भी नहीं पहनी थी। अब LGBT समुदाय के वार्षिक जागरुकता दिवस के मौके पर उन्होंने अपनी सगाई का ऐलान किया। नताली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सगाई की जानकारी साझा की। नताली ने कैथरीन के साथ अपनी तस्वीर के कैप्शन में लिखा, ‘हमारी वाइन और मैगजीन पार्टी में आपका स्वागत है।’

कैथरीन ब्रंट ने द गार्जिनय को दिए इंटरव्यू में बताया, ‘मैंने वर्ल्ड कप के बाद नताली सीवर को इसलिए प्रपोज किया था, क्योंकि वह मौका हम दोनों के लिए बहुत खास था। शुरुआत हमें इस रिश्ते को सार्वजनिक करने में दिक्कत थी, क्योंकि हमारा परिजन इसके खिलाफ थे। लोगों के डर से सगाई के बाद भी मैं रिंग नहीं पहनती थी।’ बता दें कि कैथरीन और नताली दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर मैरीजाने कैप और डेन वैन निकेर्क को अपना आदर्श मानती हैं। कैप और निकेर्क ने भी आपस में समलैंगिक विवाह किया है।

नताली सीवर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी अपनी सगाई का ऐलान किया। (सोर्स-इंस्टाग्राम) कैथरीन ब्रंट ने वुमन्स वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय टीम को हराने के बाद नताली सीवर को प्रपोज किया था। (सोर्स-इंस्टाग्राम) इंग्लैंड की पेसर कैथरीन ब्रंट और ऑलराउंडर नताली सीवर 2017 से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। (सोर्स-इंस्टाग्राम) ब्रिटेन में अक्टूबर 11 को नेशनल आउट कमिंग डे (LGBT सूमह का दिन) के नाम से मनाया जाता है। (सोर्स-इंस्टाग्राम) कैथरीन और नताली दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर मैरीजाने कैप और डेन वैन निकेर्क को अपना आदर्श मानती हैं। (सोर्स-इंस्टाग्राम)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 India vs South Africa 2nd Test : भारत ने पारी और 137 रन से जीता मैच, सीरीज पर भी जमाया कब्जा
2 जानिए कौन हैं मनीष पांडे के दिल पर राज करने वाली एक्ट्रेस अश्रिता शेट्टी, जिससे रचाएंगे शादी
3 मीटू के सवाल भड़कीं एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, कहा- क्रिकेटरों से क्यों नहीं होती इस तरह की पूछताछ
ये पढ़ा क्या?
X