ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम 2005 के बाद पहली बार जाएगी पाकिस्तान, अगले साल कराची में भिड़ेंगी दोनों टीमें

कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान की टीम अगस्त में इंग्लैंड के दौरे पर गई थी। तब तीन टेस्ट और तीन टी20 मैच खेली थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को उम्मीद है कि इंग्लैंड का छोटा दौरा अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करने की पाकिस्तान की क्षमता को प्रदर्शित करेगा।

England vs Pakistan, England cricket team, pcb, pakistan cricket teamपाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम और इंग्लैंड के वनडे-टी20 कप्तान इयॉन मॉर्गन हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए काफी दिनों बाद एक अच्छी खबर सामने आई है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम करीब 16 साल बाद 2021 में पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। पिछली बार 2005 में तीन टेस्ट और पांच वनडे खेलने के लिए इंग्लिश टीम पाकिस्तान गई थी। दोनों टीमों के बीच अगले साल कराची में दो टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार (18 नवंबर) को दौरे के बारे में आधिकारिक घोषणा की।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा, ‘‘इंग्लैंड की टीम अगले साल 12 अक्टूबर को पाकिस्तान के दक्षिणी बंदरगाह शहर कराची पहुंचेगी। 14 और 15 अक्टूबर को लगातार दो टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमें वहां से 16 अक्टूबर को भारत के लिए उड़ान भरेंगी।’’ पिछली बार जब इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान गई थी तब माइकल वॉन कप्तान थे। वे मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट में चोट के कारण नहीं खेल पाए थे। तब मार्कस ट्रेस्कोथिक ने टीम का नेतृत्व किया था।

पाकिस्तान पहले टेस्ट को 22 रन से जीत गया था। इसके बाद दूसरे टेस्ट में वॉन की वापसी हुई। फैसलाबाद टेस्ट ड्रॉ रहा था। लाहौर में खेले गए तीसरे टेस्ट को पाकिस्तान ने पारी और 100 रन से जीतकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया था। पाकिस्तान ने 5 वनडे की सीरीज में 3-2 से जीत लिया था। इंग्लैंड लाहौर में पहला वनडे 22 रन से जीता था। इसके बाद लाहौर में ही पाकिस्तान दूसरा वनडे 7 विकेट से जीता था। कराची में पाकिस्तान ने तीसरे विकेट में 165 रनों से जीत दर्ज की थी। चौथे वनडे में पाकिस्तान ने रावलपिंडी में इंग्लैंड को 13 रन से हरा दिया था। इसी मैदान पर खेले गए आखिरी वनडे में इंग्लैंड 6 रन से जीता था।

कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान की टीम अगस्त में इंग्लैंड के दौरे पर गई थी। तब तीन टेस्ट और तीन टी20 मैच खेली थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को उम्मीद है कि इंग्लैंड का छोटा दौरा अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करने की पाकिस्तान की क्षमता को प्रदर्शित करेगा। 2022 सीजन में अन्य टीमों को पाकिस्तान के दौरे के लिए प्रोत्साहित करेगा। इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में कराची किंग्स और समित पटेल लाहौर कलंदर्स की ओर से खेले थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 India vs Australia: राहुल द्रविड़-वीवीएस लक्ष्मण ने रिकी पोंटिंग के दोहरे शतक पर फेरा था पानी, अगरकर ने की थी खौफनाक गेंदबाजी
2 ISL में शामिल होने से पहले फुटबॉलर का 10 बार हुआ Covid-19 टेस्ट, तीन देशों में 30 दिन रहा क्वारंटीन
3 शाकिब अल हसन के काली पूजा विवाद में कूदीं कंगना रनौत, कहा- क्यूं डरते हो इतना मंदिरों से?
ये पढ़ा क्या?
X