ताज़ा खबर
 

कुलदीप यादव से घबराई हुई है इंग्लैंड क्रिकेट टीम, काउंटी टीमों के रिस्ट स्पिनर्स को बुलाकर की प्रैक्टिस

बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में स्पिन और रिवर्स स्विंग से बचने के इंग्लैंड ने खास तरीका अपनाया है। इस बार बर्मिंघम समेत इंग्लैंड के कई हिस्सों में कम बारिश हुई है, जिसके कारण फील्ड काफी ड्राई थी, जिससे निपटने के लिए पिछले कुछ दिनों से ग्राउंड पर सामान्य से लगभग 5 गुना ज्यादा पानी डाला गया है।

भारतीय क्रिकेटर कुलदीप यादव (फोटो सोर्स- पीटीआई)

भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमों के बीच 1 अगस्त यानी बुधवार से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। एक तरफ जहां भारतीय क्रिकेटर्स परंपरागत स्विंग खेलने की तैयारी कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम स्पिन और रिवर्स स्विंग को लेकर चिंतित है। यही कारण है कि भारत के लेफ्ट आर्म रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव की गेंदबाजी से निपटने के लिए इंग्लैंड की टीम ने देश की काउंटी टीमों और क्लबों से लेफ्ट आर्म रिस्ट स्पिनर्स को बुलाकर प्रैक्टिस की।

हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि पहले टेस्ट में कुलदीप को भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है या नहीं, लेकिन फिर भी इंग्लैंड की टीम टी-20 और वनडे सीरीज के अनुभव को ध्यान में रखते हुए स्पिन की प्रैक्टिस कर रही है। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अखिल पटेल, विलियम ब्लैकवेज (क्लब क्रिकेटर) और सैम विसनिएविस्की को बुलाकर आर्म रिस्ट स्पिन की प्रैक्टिस की। टीओआई के मुताबिक अखिल ने कहा, ‘उन्होंने मुझे कुछ दिन पहले इंग्लैंड की टीम की नेट प्रैक्टिस के लिए बुलाया, मैं काफी खुश हुआ। जाहिर सी बात है कि यह काम कुलदीप यादव से निपटने की तैयारी करने के उद्देश्य से ही किया गया है।’

क्लब और काउंटी क्रिकेट के रिस्ट स्पिनरों को बुलाकर तो इंग्लैंड ने प्रैक्टिस की ही, लेकिन इसके अलावा भी इंग्लिश टीम कुछ और तैयारियां कर रही है। दरअसल, बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में स्पिन और रिवर्स स्विंग से बचने के लिए ग्राउंड पर 5 गुना से ज्यादा पानी डाला गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार बर्मिंघम समेत इंग्लैंड के कई हिस्सों में कम बारिश हुई है, जिसके कारण फील्ड काफी ड्राई थी, जिससे निपटने के लिए पिछले कुछ दिनों से ग्राउंड पर सामान्य से लगभग 5 गुना ज्यादा पानी डाला गया है। आपको बता दें कि ड्राई पिच पर स्पिन ज्यादा अच्छे से होता है, इससे बचने के लिए इंग्लैंड ने सोमवार को 36 मिनट के अंदर करीब 47 हजार लीटर पानी डाला था। फिलहाल ग्राउंड इस वक्त काफी हरा भरा दिख रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App