ताज़ा खबर
 

साथी आउट होते चले गए, इस क्रिकेटर ने अकेले ही 116 गेंद में बना डाले 316 रन

सिल्कस्टोन की पारी की खास बात ये रही कि उन्होंने टीम के कुल स्कोर का 73 प्रतिशत स्कोर अकेले बनाया। सिल्कस्टोन के अलावा टीम का दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर 46 रन रहा।

Author Published on: September 9, 2018 1:36 PM
तिहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी क्रिश्चियन सिल्कस्टोन। (image source-Facebook/ Triangle cricket club)

इंग्लैंड में क्लब क्रिकेट के मैच में एक क्रिकेटर ने ऐसी अविश्वसनीय पारी खेली कि यह मैच इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया। दरअसल क्रिश्चियन सिल्कस्टोन नाम के बल्लेबाज ने इस मैच में सिर्फ 116 गेंदों पर 316 रनों की धमाकेदार पारी खेल डाली। हैरानी की बात ये है कि टीम का कुल स्कोर 433 रन रहा, जिसमें 316 रन सिर्फ क्रिश्चियन सिल्कस्टोन ने ही बनाए। अपनी पारी के दौरान सिल्कस्टोन ने 18 चौके और 34 छक्के लगाए। हेलीफैक्स क्रिकेट लीग प्रीमियर डिविजन के एक मैच में ट्रायंगल क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज क्रिश्चियन सिल्कस्टोन ने थ्रॉन्टन क्रिकेट क्लब के खिलाफ यह ऐतिहासिक पारी खेली। क्रिश्चियन सिल्कस्टोन की इस पारी के दम पर ट्रायंगल क्रिकेट क्लब ने थ्रॉन्टन क्रिकेट क्लब को 147 रनों से मात दे दी।

सिल्कस्टोन की पारी की खास बात ये रही कि उन्होंने टीम के कुल स्कोर का 73 प्रतिशत स्कोर अकेले बनाया। सिल्कस्टोन के अलावा टीम का दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर 46 रन रहा। टीम के सिर्फ 4 बल्लेबाज ही दहाई का अंक पार कर सके। टीम के इतने खराब प्रदर्शन के बावजूद सिल्कस्टोन ने अकेले दम पर इतना विशाल स्कोर खड़ा किया कि उनकी टीम विपक्षी टीम की बेहतर बल्लेबाजी के बावजूद बड़ी जीत दर्ज करने में कामयाब रही। ऐसा नहीं है कि क्रिश्चियन सिल्कस्टोन कोई वन मैच वंडर खिलाड़ी नहीं है। इस पहले सिल्कस्टोन इस सीजन में 150 से ज्यादा रनों की दो पारी खेल चुके हैं।

सिल्कस्टोन की इस धमाकेदार पारी की विपक्षी टीम ने भी जोरदार तारीफ की है। थ्रॉन्टन क्लब ने एक ट्वीट कर कहा कि “कभी कभी आप बस खड़े होकर तारीफ कर पाते हैं।” सिल्कस्टोन इससे पहले हुए एक मैच में भी 86 रनों की पारी खेल चुके हैं। सिल्कस्टोन की इस खास पारी को इसी बात से समझा जा सकता है कि दूसरे विकेट की साझेदारी में सिल्कस्टोन ने क्रॉसलैंड के साथ मिलकर 136 रनों की साझेदारी की। वहीं छठे विकेट की साझेदारी में सिल्कस्टोन ने 147 रन बनाए, जिसमें कुर्टिस विप्पी ने सिर्फ 22 रनों का योगदान दिया था। क्रिश्चियन सिल्कस्टोन खुद भी अपनी इस धमाकेदार पारी से बेहद खुश दिखाई दिए और उन्होंने मैच के बाद कहा कि “यह एक ऐसी पारी थी, जिसे मैं बूढ़ा होने पर अपने पोते-पोतियों को जरुर सुनाऊँगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 संजू सैमसन क्‍लासमेट चारू संग दिसंबर में करेंगे शादी, खुशी-खुशी मान गए घरवाले
2 IPL में विराट कोहली से छिनी RCB की कप्‍तानी? फ्रेंचाइजी ने दूर की कंफ्यूजन
3 विराट कोहली ने अब ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे, सबसे तेजी से बनाए 18 हजार रन