ताज़ा खबर
 

Eng vs SL T20I: श्रीलंका पर इंग्लैंड की सबसे बड़ी जीत, सीरीज में किया क्लीन स्वीप; डेविड मलान और सैम करन बने हीरो

इंग्लैंड ने लंकाई टीम को लगातार छठे मुकाबले में हराया। वह 20 मई 2014 के बाद से अब तक नहीं हारा है। तब श्रीलंका ने ओवल में उसे 9 रन से हराया था।

इंग्लैंड ने श्रीलंका को लगातार तीसरी सीरीज में हराया है। (फोटो- England cricket twitter)

England vs Sri Lanka 3rd T20I Southampton: इंग्लैंड ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से हरा दिया है। उसने साउथम्पटन के रोज बाउल में खेले गए तीसरे मुकाबले में शनिवार (26 जून) को लंकाई टीम को 89 रन से हरा दिया। यह श्रीलंका पर रनों के लिहाज से उसकी सबसे बड़ी जीत है। उसने पिछली बार 2018 में कोलंबो में 30 रन से हराया था।

श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे न्यूनतम स्कोर (91 रन) बनाया। दो दिन पहले ही उसने कार्डिफ में सबसे न्यूनतम स्कोर का रिकॉर्ड बनाया था। तब उसने 7 विकेट पर 111 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने लंकाई टीम को लगातार छठे मुकाबले में हराया। वह 20 मई 2014 के बाद से अब तक नहीं हारा है। तब श्रीलंका ने ओवल में उसे 9 रन से हराया था। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो इंग्लैंड उसके खिलाफ अब 8-4 से आगे हो गया है।

मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 180 रन बनाए। उसके लिए जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान ने तूफानी शुरुआती की। दोनों ने 11.4 ओवर में 105 रन की साझेदारी की थी। बेयरस्टो 43 गेंद पर 51 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया। लियम लिविंगस्टोन 10 गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने दो चौके लगाए।

डेविड मलान ने 48 गेंद पर 76 रनों की तूफानी पारी खेली। उन्होंने इस दौरान पांच चौके और चार चौके लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 158.33 का रहा। मोईन अली 7, सैम बिलिंग्स 2 और इयॉन मॉर्गन 1 रन बनाकर आउट हुए। सैम करन 9 और क्रिस जॉर्डन 8 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए दुष्मंथ चमीरा ने सबसे ज्यादा 4 विकेच लिए। उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 17 रन बनाए। बिनूरा फर्नांडो और इसुरू उदाना को एक-एक सफलता मिली।

181 रन का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 18.5 ओवर में 91 रनों पर सिमट गई। उसके लिए बिनूरा फर्नांडो ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए। ओशादा फर्नांडो ने 19 और निरोसन डिकवेला ने 11 रन बनाए। इन तीनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका। श्रीलंका को 16 रन एक्स्ट्रा के तौर पर मिले। इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। सैम करन ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए। क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, लिविंगस्टोन और मोईन अली को एक-एक सफलता मिली। सैम करन को प्लेयर ऑफ द सीरीज और डेविड मलान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Next Stories
1 IPL vs PSL: पैसों में आईपीएल के सामने नहीं टिकता पीएसएल, विजेता को मिली विराट कोहली की सैलरी से भी कम प्राइज मनी
2 विराट कोहली को परेशान करने वाला यह तेज गेंदबाज बनेगा स्टार ऑलराउंडर, सचिन तेंदुलकर की भविष्यवाणी
3 भारत के इस नए तेज गेंदबाज की क्रश हैं दिशा पटानी, इंग्लैंड में बिताना चाहते हैं समय
ये पढ़ा क्या?
X