ताज़ा खबर
 

दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को कूटा, इंग्लैंड ने किया क्लीन स्वीप; क्रिस जॉर्डन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

जॉर्डन ने डीकॉक को आउट कर खास उपलब्धि हासिल की। वे इंग्लैंड के लिए टी20 में सबसे ज्यादा 66 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (65 विकेट) को पीछे छोड़ दिया।

England vs South Africa, South Africa vs Englandडेविड मलान और जोस बटलर ने 150 से ज्यादा रनों की साझेदारी की। (सोर्स – सोशल मीडिया)

इंग्लैंड ने तीन टी20 की सीरीज के आखिरी मैच में मंगलवार (1 दिसंबर) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। उसने केपटाउन में खेले गए मुकाबले में मेजबान टीम को 9 विकेट से रौंद दिया। इस जीत के साथ ही उसने सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे डेविड मलान और जोस बटलर। दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज मलान ने 47 गेंद पर नाबाद 99 रन बनाए। दूसरी ओर, बटलर ने 46 गेंद पर नाबाद 67 रन बनाए।

मैच में टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 191 रन ठोक दिए। कप्तान क्विंटन डीकॉक और रीजा हैंड्रिक्स का बल्ला नहीं चला। डीकॉक 12 गेंद पर 17 और हैंड्रिक्स 14 गेंद पर 13 रन बनाकर चलते बने। टेम्बा बवुमा ने 26 गेंद पर 32 रन बनाए। इस दौरान एक चौका और दो छक्के लगाए। अफ्रीकी टीम के लिए फाफ डुप्लेसिस और वान डर डुसेन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 127 रनों की साझेदारी की।

डुप्लेसिस ने 37 गेंद पर नाबाद 52 रन बनाए। इस दौरान 5 चौके और 3 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 140.54 का रहा। वहीं, डुसेन ने 32 गेंद पर 74 रन ठोक दिए। उन्होंने 231.25 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। इस दौरान 5 चौके और 5 छक्के लगाए। इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने दो और क्रिस जॉर्डन ने 1 विकेट लिए। जॉर्डन ने डीकॉक को आउट कर खास उपलब्धि हासिल की। वे इंग्लैंड के लिए टी20 में सबसे ज्यादा 66 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (65 विकेट) को पीछे छोड़ दिया।

192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जेसन रॉय 14 गेंद पर 16 रन बनाकर एनरिच नोर्त्जे की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके बाद मलान और बटलर ने मिलकर अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। दोनों ने मैदान के चारों ओर चौके-छक्के लगाए। मलान ने 74 रन तो सिर्फ बाउंड्री से लगा दिया। उन्होंने 11 चौके और 5 छक्के लगाए। दूसरी ओर, बटलर ने 3 चौके और 5 छक्के लगाए। इंग्लैंड ने 17.4 ओवर में 1 विकेट पर 192 रन बना लिए। दोनों देशों के बीच तीन वनडे की सीरीज 4 दिसंबर से शुरू होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत ने कैनबरा में हासिल की पहली जीत, तीसरे वनडे में 13 रन से हारा ऑस्ट्रेलिया
2 ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन में गंवाए 4 विकेट, भारत ने तीसरा वनडे 13 रन से जीता: हार्दिक बने मैच के हीरो
3 खराब फॉर्म से जूझ रहे मिशेल स्टार्क के बचाव में उतरे कप्तान एरोन फिंच, कहा- डरने की जरूरत नहीं
Ind Vs Aus 4th Test Live
X