ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, ऑलराउंडर क्रिस वोक्स चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर

इंग्लैंड ने अभी तक वोक्स की जगह लेने वाले खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है। मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा था, "वह खेलने की स्थिति में नहीं थे।

इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के पहले मैच में गुरुवार को ग्रुप-ए के मुकाबले में बांग्लादेश को आठ विकेट से मात दी थी। (Photo Courtesy: ECB)

चैंपियंस ट्राफी के पहले मैच में गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ स्ट्रेन की समस्या से बाहर हुए इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस वोक्स अब चैम्पियंस ट्रॉफी में खेलते नहीं दिखेंगे। चोट के कारण वोक्स का चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर होना इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है।

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में वोक्स सिर्फ दो ओवर डालने के बाद मैदान से बाहर चले गए थे और फिर लौट कर नहीं आए थे। स्कैन से पता चला है कि उनकी चोट गंभीर है और इसके इस टूर्नामेंट के दौरान ठीक होने के आसार नहीं हैं। इंग्लैंड ने अभी तक वोक्स की जगह लेने वाले खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है। मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा था, “वह खेलने की स्थिति में नहीं थे।”

उन्होंने कहा, “अगर हमें उन्हें टीम में शामिल करने की जल्दी होती तो शयाद वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय श्रृंखला के आखिरी मैच का हिस्सा होते, लेकिन हम उन्हें लेकर जल्दबाजी में नहीं थे।”

बता दें कि जो रूट (नाबाद 133), एलेक्स हेल्स (95) और इयोन मोर्गन (नाबाद 75) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत मेजबान इंग्लैंड ने चैम्पियंस ट्रॉफी का आगाज जीत के साथ किया है। इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के पहले मैच में गुरुवार को ग्रुप-ए के मुकाबले में बांग्लादेश को आठ विकेट से मात दी। केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए मैच में बांग्लादेश ने तमीम इकबाल की 128 और मुशफिकर रहीम की 79 रनों की पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए थे, हालांकि इंग्लैंड ने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को 47.2 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयर्सटो, जैक बाल, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, जोए रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विले, मार्क वुड।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App