ताज़ा खबर
 

भारत के लिए खुशखबरी: लॉर्डस टेस्‍ट में नहीं खेल पाएंगे बेन स्‍टोक्‍स! अदालत के सामने लगानी है हाजिरी

Ind vs Eng, India vs England 1st Test Match: रूट ने इस मैच की पहली पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी की और 80 रनों का योगदान दिया। हालांकि, दूसरी पारी में वह केवल 14 रन ही बना सके। वहीं स्टोक्स अपने बल्ले से ज्यादा असर नहीं छोड़ पाए, गेंदबाजी में उन्होंने जरूर टीम के लिए शानदार का किया और जीत में अहम भूमिका निभाई।

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते इंग्लैंड के खिलाड़ी। (Source: Reuters)

भारत के खिलाफ 4 अहम विकेट लेकर इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स दूसरे टेस्ट मैच से टीम से बाहर हो सकते हैं। 9 अगस्त से ऐतिहासिक लॉर्ड्स ग्राउंड पर शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड की टीम अपने इस स्टार खिलाड़ी के बिना ही मैदान पर उतर सकती है। दरअसल, स्टोक्स को सोमवार को कोर्ट में पेश होना है। बता दें कि पिछले साल सितंबर में ब्रिस्टल के एक नाइटक्लब के बाहर स्टोक्स की झड़प एक व्यक्ति से हो गई थी, जिसके बाद उस व्यक्ति की आंख के पास की हड्डी टूट गई। इसी मामले में सोमवार को स्टोक्स के खिलाफ अदालत अपना फैसला सुनाने वाली है। स्टोक्स ने चौथे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट कर मैच पूरी तरह से इंग्लैंड के पक्ष में ला दिया। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भी स्टोक्स की भूमिका समझते हैं और वह नहीं चाहेंगे कि स्टोक्स किसी वजह से टीम से बाहर हो जाए।

आउट होकर पवेलियन लौटते बेन स्टोक्स। (फोटो सोर्स- Reuters)

मैच के बाद जोए रूट ने कहा, “मैं इस जीत से बहुत उत्साहित हूं। हमारी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है। बल्लेबाजों की आलोचना करना असान है लेकिन हम जानते थे कि अगर हम संयम बरतेंगे तो मैच जीत सकते हैं और हमने ऐसा ही किया। इस जीत से हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है जिससे अगले मैच में हमें काफी मदद मिलेगी।”

रूट ने इस मैच की पहली पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी की और 80 रनों का योगदान दिया। हालांकि, दूसरी पारी में वह केवल 14 रन ही बना सके। वहीं स्टोक्स अपने बल्ले से ज्यादा असर नहीं छोड़ पाए, गेंदबाजी में उन्होंने जरूर टीम के लिए शानदार का किया और जीत में अहम भूमिका निभाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App