ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में बेन स्टोक्स संभाल सकते हैं इंग्लैंड की कमान, मौजूदा कप्तान जो रूट ने दिए संकेत

कोरोनावायरस महामारी के कारण मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच निलंबित कर दिए गए थे। उसके बाद से खेली जाने वाली यह पहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज होगी।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 3, 2020 1:01 PM
Joe Root and Ben Stokes 850जो रूट ने कहा है कि उनकी गैरमौजूदगी में बेन स्टोक्स शानदार टेस्ट कप्तान साबित होंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच में जो रूट की जगह बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम की कमान संभालते दिख सकते हैं। इंग्लैंड टेस्ट टीम के मौजूदा टेस्ट कप्तान जो रूट ने खुद यह जानकारी दी है। दरअसल, जो रूट जुलाई में पिता बनने वाले हैं। ऐसे में यदि तब टेस्ट मैच हुआ तो वह टीम को अपनी सेवाएं नहीं दे पाएं।

उस स्थिति में उप कप्तान बेन स्टोक्स टीम की कमान संभाल सकते हैं। रूट ने यह भी दावा किया कि स्टोक्स एक शानदार टेस्ट कप्तान साबित होंगे। रूट की पत्नी कैरी दूसरी बार मां बनने वाली हैं। वह जुलाई के शुरुआती सप्ताह में बच्चे को जन्म दे सकती हैं। रूट ने टीम मैनेजमेंट से पूछा है कि क्या वह टेस्ट सीरीज के दौरान पत्नी से मिलने जा सकते हैं या नहीं?

हालांकि रूट इस दौरान कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी तरह के जैव सुरक्षा मानकों का पालन करने को तैयार हैं। उन्होंने माना कि सरकार की ताजा सलाह के बाद ही समुचित प्रोटोकॉल तय किया जाएगा। संभावना यह है कि वह कम से कम एक या दो टेस्ट मैच से बाहर रह सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों टेस्ट आठ से 28 जुलाई तक खेले जाने हैं।

उन्होंने कहा, ‘मैं मेडिकल टीम के साथ बात कर रहा हूं। इस बारे में जो कुछ भी निर्णय लिया जाएगा मैं जल्द ही सबको बताऊंगा। मैं किसी भी चीज के लिए अभी खुद भी निश्चित नहीं हूं। हम सरकार के द्वारा जारी कए गए सभी दिशा निर्देशों का पालन करेंगे।’

रूट ने स्टोक्स को लेकर कहा, ‘मेरी गैरमौजूदगी में स्टोक्स एक बेहतर कप्तान साबित होंगे। वह एक बेहतरीन उपकप्तान भी हैं। उन्होंने अभी से ही अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। वह हमेशा टीम के साथ हर परिस्थिति में खड़ा रहने वाले खिलाड़ी हैं।’

कोरोनावायरस महामारी के कारण मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच निलंबित कर दिए गए थे। उसके बाद से खेली जाने वाली यह पहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज होगी। ICC (आईसीसी) ने पहले ही सुरक्षित रूप से क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: लॉकडाउन में सामने आया MS Dhoni का नया क्रश, बाइक के दीवाने माही रांची में ट्रैक्टर चलाते दिखे
2 वसीम अकरम का गली क्रिकेट से हुआ था सीधे इंटरनेशनल डेब्यू; डायबिटीज भी नहीं तोड़ पाई हौसला, बने नंबर वन गेंदबाज
3 ‘मेरे मुवक्किल ने कभी नहीं कहा कि हर मैच फिक्स होता है,’ मैच फिक्सिंग के आरोपी संजीव चावला के वकील का दावा