ताज़ा खबर
 

कोरोना: डॉरेन ब्रावो, शिमरॉन हेटमेयर, कीमो पॉल का इंग्लैंड जाने से इंकार, विंडीज ने रिजर्व में रखे 11 खिलाड़ी

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की। जेसन होल्डर वेस्टइंडीज की अगुआई करेंगे। क्रूमा बूनर और केमार होल्डर को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 3, 2020 7:25 PM
Darren Bravo Keemo Paul shimron hetmyer 850डॉरेन ब्रावो, शिमरॉन हेटमेटर और कीमो पॉल ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से कोविड-19 महामरी के बीच विदेशी दौरा करने से इंकार कर दिया है।

वेस्टइंडीज के तीन दिग्गज क्रिकेटरों डॉरेन ब्रावो, शिमरॉन हेटमेयर और कीमो पॉल ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करने से इंकार कर दिया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) की ओर जारी बयान में कहा गया है कि वह तीनों के फैसले का पूरी तरह से सम्मान करता है। भविष्य के लिए चयन पर विचार करते समय यह बात उनके खिलाफ नहीं जाएगी।

शिमरॉन हेटमेयर और डॉरैन ब्रावो दिग्गज बल्लेबाज हैं, जबकि कीमो पॉल तेज गेंदबाज हैं। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इन तीनों ने कोरोनावायरस का संक्रमण फैलने के डर से इंग्लैंड जाने से इंकार किया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की। जेसन होल्डर वेस्टइंडीज की अगुआई करेंगे। क्रूमा बूनर और केमार होल्डर को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है। बूनर मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं, जबकि केमार तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में चुने गए हैं।

खास है कि क्रिकेट वेस्टइंडीज ने प्रस्तावित दौरे के लिए 11 रिजर्व खिलाड़ियों का भी ऐलान किया है। इंग्लैंड एंड वेल्स किकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को ही कोविड-19 महामारी के बीच टेस्ट क्रिकेट के दोबारा शुरू करने का ऐलान किया था। ईसीबी ने कहा था कि वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड में 3 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी। यह सीरीज 8 से 28 जुलाई के बीच खेली जाएगी। वेस्टइंडीज टीम इस सीरीज के लिए 8 जून को इंग्लैंड रवाना होगी।

वैश्विक हेल्थ प्रोटोकॉल के तहत अगले दो सप्ताह तक वहां क्वारंटीन में रहेगी। टीम के सभी खिलाड़ी ट्रेनिंग और क्वारंटीन के लिए अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड जाएंगे। सीरीज का पहला टेस्ट 8 जुलाई से एजेस बाउल में खेला जाना है। उसके पहले वेस्टइंडीज के खिलाड़ी तीन सप्ताह तक ओल्ड ट्रैफर्ड में ही ठहरेंगे।

इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम :
जेसन होल्डर (कप्तान), जेरमाइन ब्लैकवुड, क्रूमा बूनर, क्रैग ब्रैथवेट, शामार ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेज, राहकीम कॉर्नवॉल, शेन डॉरिच, केमार होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसफ, रेयमन रीइफर, केमार रोच।

रिजर्व टीम : सुनील अंबरीस, जोसुआ डा सिल्वा, शनोन ग्रैबिएल, कीओन हार्डिंग, काइल मेयर्स, प्रिस्टन मैकस्वीन, मार्किनो मिंडले, शेन मूसले, एंडरसन फिलिप, ओसाने थॉमस, जोमेल वारिकन।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘मैंने फ्लाइट में जड्डू से माफी मांगी थी,’ चैंपियंस ट्रॉफी में रन आउट विवाद पर हार्दिक पंड्या ने खोला राज
2 ‘परिवार को गालियां मिलीं, पिता का मजाक उड़ा, लेकिन मैं समझदार बन गया,’ कॉफी विद करण विवाद पर छलका हार्दिक पंड्या का दर्द
3 CarryMinati 2 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर वाले दूसरे भारतीय यूट्यूबर, 1 दिन में मोस्ट कमेंट्स पाने का भी बना चुके हैं रिकॉर्ड