scorecardresearch

ENG vs SA: स्टुअर्ट ब्रॉड ने लॉर्ड्स में रचा इतिहास, उधर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान रहे अनलकी, देखें VIDEO

मुथैया मुरलीधरन, रंगना हेराथ और जेम्स एंडरसन के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड एक क्रिकेट ग्राउंड पर 100 टेस्ट विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बने। मुरलीधरन ने तीन ग्राउंड पर 100 से ज्यादा विकेट लिए हैं।

ENG vs SA: स्टुअर्ट ब्रॉड ने लॉर्ड्स में रचा इतिहास, उधर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान रहे अनलकी, देखें VIDEO
काइल वेरेन को आउट खुशी मनाते स्टुअर्ट ब्रॉड। (फोटो – एपी)

England vs South Africa Test Series : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड गुरुवार को प्रतिष्ठित लॉर्ड्स मैदान पर 100 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। 35 वर्षीय तेज गेंदबाज अपने साथी जेम्स एंडरसन के क्लब में शामिल हो गए। एंडरसन भी यह मुकाबला खेल रहे हैं। उन्होंने लॉर्ड्स में अबतक 117 विकेट लिए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन ब्रॉड ने विकेटकीपर-बल्लेबाज काइल वेरेन को आउट कर एलीट लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया।

मुथैया मुरलीधरन, रंगना हेराथ और जेम्स एंडरसन के बाद ब्रॉड एक क्रिकेट ग्राउंड पर 100 टेस्ट विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बने। मुरलीधरन ने तीन ग्राउंड पर 100 से ज्यादा विकेट लिए हैं। उन्होंने गाले (111), कैंडी (117) और कोलंबो के सिंहली स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड (156) में यह उपलब्धि हासिल की है। रंगना हेराथ ने गाले के गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में 100 विकेट लिए हैं।

कगिसो रबाडा ने पांच विकेट लिए और दक्षिण अफ्रीका ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड को 165 के कुल स्कोर पर आउट कर दिया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका को कप्तान डीन एल्गर और सरेल इरवी ने ठोस शुरुआत दी। एल्गर और एरवी ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े। इसके बाद एल्गर काफी दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए।

एल्गर ने पैड पर आई जेम्स एंडरसन की गेंद को खेलने की कोशिश की। गेंद थाई गार्ड से टकराई और फिर स्टंप्स से जा लगी। बाएं हाथ के गेंदबाज को स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर कॉट बीहाइंड आउट दिया गया था, लेकिन वह डीआरएस लेकर बच गए। रिप्ले में पता चला कि गेंद बल्ले के बजाय उनके पैड पर लगी थी। इसके अलावा जब वह सात पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो मैथ्यू पॉट्स गेंद पर जैक क्रॉली ने स्लिप में कैच छोड़ दिया।

बता दें कि शुक्रवार को लॉर्ड्स टेस्ट का तीसरा दिन है। दक्षिण अफ्रीका की टीम बल्लेबाजी कर रही है। उसने लगभग 150 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट कप्तान बेन स्टोक्स ने लिए हैं। इसके अलावा पॉट्स को 2 विकेट मिले हैं। एंडरसन, ब्रॉड और स्पिनर जैक लीच को 1-1 विकेट मिला है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट