ताज़ा खबर
 

Eng vs PAK: टॉम कर्रन ने अजीबोगरीब तरह से मारा छक्का, देखता रह गया पाकिस्तानी तेज गेंदबाज

Pakistan tour of England, 2019: रविवार को खेले गए आखिरी मैच में उम्मीद की जा रही थी कि पाक गेंदबाज यहां वापसी करने में कामयाब रहेंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

टॉम कर्रन। (Source: Reuters/Andrew Boyers)

Eng vs PAK, 5th ODI: पांच मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ व्हाइट वॉश का सामना करना पड़ा। पहला मैच बारिश की वजह से रद्द होने के बाद पाकिस्तान को अंतिम के चारों मैचों में हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड की बेस्ट पेस अटैक माने जाने वाली पाकिस्तानी गेंदबाजों पर पूरी सीरीज इंग्लैंड के बल्लेबाज जमकर बरसे। रविवार को खेले गए आखिरी मैच में उम्मीद की जा रही थी कि पाक गेंदबाज यहां वापसी करने में कामयाब रहेंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान के सामने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 351 रनों की चुनौती पेश की। इंग्लैंड को इस स्कोर तक पहुंचाने में तेज गेंदबाज टॉम कर्रन का बड़ा हाथ रहा। कर्रन ने अंतिम के ओवर में 15 गेंदों में नाबाद 29 रन जड़े और स्कोर को 350 के पार पहुंचाया। इस दौरान 47वें ओवर में कर्रन ने शाहिन अफरीदी की गेंद पर एक ऐसा शॉट खेला जिसे देख मैदान पर मौजूद खिलाड़ियों के साथ-साथ दर्शक भी हैरान थे।

दरअसल, पारी का 47वां ओवर लेकर युवा तेज गेंदबाज शाहिन अफरीदी आए। इंग्लैंड आठ विकेट खो चुकी थी और तेजी से रनों की गति को बढ़ाने का प्रयास कर रही थी। इस दौरान ओवर की चौथी गेंद पर कर्रन ने पीछे घूमकर छक्का लगाया। कर्रन शॉट खेलते समय पूरी तरह से विकेटकीपर सरफराज अहमद की तरफ मुड़ गए और गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया। इस शॉट को देखने के बाद सरफराज और शाहिन दोनों ही हैरान रह गए।

ऐसा पहली बार नहीं है जब कर्रन ने इस तरह का शॉट लगाया हो। इससे पहले इसी सीरीज के दौरान हसन अली की गेंद पर कर्रन ने ऐसा ही शॉट खेला था। 352 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 3 ओवर पहले ही 297 रनों पर ऑल आउट हो गई। इसके साथ ही पाकिस्तान 54 रन के अंतर से मुकाबला हार गई। वनडे क्रिकेट में ये पाकिस्तान की लगातार दसवीं हार है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महिला धावक दुती चंद ने कबूले थे समलैंगिक रिश्ते, परिवार ने दी जेल भिजवाने की धमकी
2 युवराज सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास, BCCI के सामने रखी ये खास शर्त
3 Ireland vs Afghanistan 1st ODI: दो विकेट खोकर आयरलैंड ने शतक पूरा किया
ये पढ़ा क्या...
X