Video: टीम का सूपड़ा साफ होने पर भड़के पाकिस्तान के पूर्व कप्तान, ऐसे लोगों को दी निकाल बाहर करने की सलाह

13 जुलाई 2021 की रात एजबेस्टन में खेले गए तीसरे वनडे की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पाकिस्तान ने बाबर आजम के शतक के दम पर 50 ओवर में 9 विकेट पर 331 रन बनाए। इंग्लैंड ने 48 ओवर में 7 विकेट पर 332 रन बना मैच जीत लिया।

Ramiz Raja Eng vs Pak
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा वनडे भी गंवाने पर टीम और मैनेजमेंट पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। (सोर्स- यूट्यूब स्क्रीनशॉट)

इंग्लैंड की नौसिखिया टीम ने तीन मैच की वनडे सीरीज में पाकिस्तान का सूपड़ा साफ कर दिया। उसने तीसरे वनडे में बाबर आजम की टीम को 3 विकेट से हराया। कहना गलत नहीं होगा कि तीसरे वनडे में इंग्लैंड के जेम्स विंस और लेविस ग्रेगरी पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली। पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 332 रन का लक्ष्य दिया था। एक समय इंग्लैंड का स्कोर 23.3 ओवर में 5 विकेट पर 165 रन था। उसके जीतने की कोई उम्मीद नहीं दिख रही थी, लेकिन विंस और ग्रेगरी ने 116 गेंद में 129 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया

वनडे सीरीज में शर्मनाक प्रदर्शन को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा, पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर समेत कई दिग्गजों ने टीम और देश के क्रिकेट बोर्ड को जमकर खरी-खोटी सुनाई। सोशल मीडिया पर भी लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ भड़ास निकाली। लोगों ने मजाक उड़ाते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जिम्बाब्वे के साथ खेलने की सलाह दी। रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर ऐसी हार के लिए देश के क्रिकेटर्स के लिए बनाई गई कॉन्ट्रैक्ट पॉलिसी पर भी सवाल उठाए। यही नहीं, उन्होंने यह भी बताया कि किन-किन लोगों को टीम और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से निकाल बाहर कर देना चाहिए और उनकी जगह कैसे लोगों को रखने की जरूरत है।

रमीज राजा ने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट और पाकिस्तान क्रिकेट के फैंस के लिए यह निहायत ही तकलीफदेह दिन, निहायत ही मुश्किल दिन है, क्योंकि एक बी ग्रेड टीम ने पाकिस्तान का व्हाइट वॉश कर दिया है। हालांकि, इस नतीजे से मैं बिल्कुल भी अचरज में नहीं हूं। दरअसल, जब आप मेंटली गिर जाते हैं यानी जब आप दिमागी तौर पर हार जाते हैं तो दुनिया का कोई माई का लाल आपकी मदद नहीं आता है।

रमीरज राजा के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेटर्स ने सीधी सिचुएशन को खुद ही अपने लिए मुश्किल परिस्थितियों में बदला। उन्होंने कहा, बाबर आजम एक युवा कप्तान हैं। उनको माहौल बदलना पड़ेगा, क्योंकि थिंक टैंक (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) माहौल बदलने के चक्कर में नहीं है। आप इस माहौल में मैच जीत नहीं सकते हैं। जब सेफ क्रिकेट खेलने का मंत्र आपको पढ़ाया जाएगा, तो आप अपनी स्किल लेवल को इम्प्रूव कैसे करेंगे। जब आप चांस नहीं लेंगे तो बड़ी टीम कैसे बनेंगे। ये सारी चीजें कप्तान के हवाले होती हैं।

उन्होंने आगे कहा, कई खिलाड़ियों को टैलेंट इसलिए ठिठुर गया है, क्योंकि वे घबराए हुए हैं। इसलिए बदलाव की जरूरत है। आपको एप्रोच बदलनी होगी। नए प्लेयर्स लाने होंगे। नए लड़कों को आजमाना होगा। मैं सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पॉलिसी को देखकर भी हैरान हूं। उसमें आपने यंग कैटेगरी में सिर्फ तीन प्लेयर्स लिए हैं, जबकि यंगस्टर्स पर ही आपका फ्यूचर बेस्ड है। कम से कम 10 प्लेयर होने चाहिए। आपको थिंक टैंक के बारे में भी सोचना है। पाकिस्तान क्रिकेट की भलाई के लिए आपको बड़े बदलाव करने की जरूरत है। यह हार पाकिस्तान क्रिकेट, पाकिस्तान क्रिकेट सिस्टम और पाकिस्तान के कर्ता-धर्ताओं के लिए बहुत बड़ी वेक-अप कॉल है।

इंग्लैंड-पाकिस्तान तीसरे वनडे मैच का सारांश

मंगलवार यानी 13 जुलाई 2021 की रात एजबेस्टन में खेले गए तीसरे वनडे की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पाकिस्तान ने बाबर आजम (158 रन, 139 गेंद, 14 चौके, 4 छक्के) के शतक के दम पर 50 ओवर में 9 विकेट पर 331 रन बनाए। हालांकि, पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम के अलावा मोहम्मद रिजवान (74 रन, 58 गेंद, 8 चौके), इमाम-उल-हक (56 रन, 73 गेंद, 7 चौके) और फहीम अशरफ (10 रन, 4 गेंद, एक चौका, एक छक्का) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए।

इंग्लैंड की ओर से ब्रायडेन कार्स ने 61 रन देकर 5 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने 48 ओवर में 7 विकेट पर 332 रन बना मैच जीत लिया। उसके लिए जेम्स विंस ने 11 चौके की मदद से 95 गेंद में 102 रन की पारी खेली। लेविस ग्रेगरी ने 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 69 गेंद में 77 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ ने 65 रन देकर 4 विकेट झटके।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट