scorecardresearch

पाकिस्तान के लिए करो या मरो का मुकाबला; मैच हारा तो सीरीज गंवाने के साथ ICC रैंकिंग में भी होगा नुकसान

इस मुकाबले का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर किया जाएगा। ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सोनी लिव APP पर की जाएगी।

पाकिस्तान के लिए करो या मरो का मुकाबला; मैच हारा तो सीरीज गंवाने के साथ ICC रैंकिंग में भी होगा नुकसान
England vs Pakistan 3rd T20 Match Live Cricket Score: इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान तीसरा टी20 मुकाबला लाइव क्रिकेट स्कोर।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की सीरीज का आखिरी टी20 आज यानी एक सितंबर 2020 को मैनचेस्टर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाना है। यह मैच भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे शुरू होगा। इंग्लैंड सीरीज में 1-0 से आगे है। उसने दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था। दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। दूसरा मैच भी इसी मैदान पर खेला गया था।

इंग्लैंड की टीम यह मैच जीतकर 2-0 से सीरीज अपने नाम करने की कोशिश में होगी। वहीं, पाकिस्तान को सीरीज बचाने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना होगा। पाकिस्तान का जो टीम संयोजन है, उसके हिसाब से वह मेजबान को कड़ी टक्कर देने में सक्षम है। हालांकि, उसने इस दौरे पर अब तक एक भी मैच नहीं जीता है। ऐसे में वे आखिरी मैच जीतकर सीरीज बचाने के साथ-साथ आत्मसम्मान भी बचाने की कोशिश करेंगे।

पाकिस्तान के लिए यह मैच आईसीसी रैंकिंग के हिसाब से भी अहम है। यह मैच हारने-जीतने पर दोनों टीमों पर 2-2 अंक का असर पड़ेगा। इंग्लैंड मैच जीतती है, तो पाकिस्तान को 2 अंकों का नुकसान होगा। पाकिस्तान चौथे से 5वें नंबर पर पहुंच जाएगा। इंग्लैंड 273 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बना रहेगा। यदि पाकिस्तान मैच जीतता है, तो दोनों टीमों की रैंकिंग पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। फिलहाल, इंग्लैंड आईसीसी  रैंकिंग में 271 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-09-2020 at 05:41:08 pm
अपडेट