लियाम लिविंगस्टोन के रिकॉर्ड शतक के बावजूद हारा इंग्लैंड, वनडे में शर्मनाक हार के बाद पाक ने जीता पहला टी20 मैच

वनडे सीरीज में खेलने वाले चार खिलाड़ियों को ही इस मैच में इंग्लैंड की टीम में जगह मिली थी, लेकिन उनमें से कोई भी खास योगदान नहीं दे पाया। दूसरा टी20 रविवार को लीड्स में खेला जाना है।

England vs Pakistan ENG vs PAK 1st T20I Babar Azam
पाकिस्तान ने पहले टी20 मैच में इंग्लैंड को 31 रन से हराया। (ट्विटर- ईएसपीएनक्रिकइंफो)

इंग्लैंड की दूसरे दर्जे की टीम से एकदिवसीय सीरीज में करारी शिकस्त झेलने वाले पाकिस्तान ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच पहले विकेट के लिए 150 रन की धांसू साझेदारी की मदद से अपने प्रतिद्वंद्वी की शीर्ष टीम के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 31 रन से जीत दर्ज करके अच्छी वापसी की।

कप्तान आजम ने 49 गेंदों पर 85 रन, जबकि रिजवान ने 41 गेंदों पर 63 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 150 रन की साझेदारी की। इससे पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर छह विकेट पर 232 रन का मजबूत स्कोर बनाया। इंग्लैंड ने पहले सात ओवर में ही चार विकेट गंवा दिए थे, लेकिन लियाम लिविंगस्टोन ने 43 गेंदों पर छह चौकों और नौ छक्कों की मदद से 103 रन बनाकर उसकी उम्मीदें बनाए रखीं।

लिविंगस्टोन ने अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया। हालांकि, 17वें ओवर में उनके आउट होने के बाद इंग्लैंड की टीम 19.2 ओवर में 201 रन पर सिमट गई। लिविंगस्टोन ने 42 गेंदों पर शतक जमाया। उन्होंने छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। वह टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड की ओर से सबसे कम गेंद में शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। यही नहीं वह पाकिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने।

इस मैच में चौके-छक्कों की बरसात हुई। मैच के दौरान कुल 31 चौके और 27 छक्के लगे। पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने 20 चौके और 12 छक्के लगाए। वहीं, इंग्लैंड की ओर से 11 चौके और 15 छक्के लगाए गए।

इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी और शादाब खान ने तीन-तीन विकेट लिए। शाहीन अफरीदी प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। इंग्लैंड के सीनियर खिलाड़ियों ने इस मैच में वापसी की। टीम में कुछ खिलाड़ियों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के कारण इंग्लैंड की पूरी टीम पृथकवास पर चली गई थी।

इंग्लैंड के पांच बल्लेबाज बाउंड्री पर कैच हुए। इनमें से दो शाहीन अफरीदी ने लिए। बाउंड्री पर कैच होने वाले बल्लेबाजों में लियाम लिविंगस्टोन का नाम भी शामिल है। शाहीन अफरीदी ने मैच में कुल तीन कैच लपके।

इस कारण उसे वनडे में अपनी दूसरे दर्जे की टीम उतारनी पड़ी थी। उस टीम ने वनडे श्रृंखला 3-0 से जीती, लेकिन उसके सीनियर खिलाड़ी वैसा दबदबा बनाने में नाकाम रहे। वनडे सीरीज में खेलने वाले चार खिलाड़ियों को ही इस टीम में जगह मिली थी, लेकिन उनमें से कोई भी खास योगदान नहीं दे पाया। दूसरा टी20 रविवार को लीड्स में खेला जाना है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट