ताज़ा खबर
 

वसीम जाफर ने लार्ड्स की पिच के बहाने जो रूट पर कसा तंज, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लिए अपने ही टीम के मजे

दो टेस्ट की सीरीज के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड मेहमान न्यूजीलैंड के खिलाफ दबाव बनाने में असफल रही है। न्यूजीलैंड के ओपनर डेवोन कॉनवे ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शतक जड़ दिया है।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 3, 2021 4:50 PM
न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में प्रदर्शन को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने मेजबान टीम के मजे लिए हैं। (सोर्स- ट्विटर माइकल वॉन और वसीम जाफर)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य वसीम जाफर (Wasim Jaffe) ने लार्ड्स मैदान (Lords’s Cricket Ground) की पिच के बहाने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट पर तंज कसा है। यही नहीं, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भी अपनी ही टीम के लिए मजे लिए हैं। दरअसल, दो टेस्ट की सीरीज के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड मेहमान न्यूजीलैंड के खिलाफ दबाव बनाने में असफल रही है।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के ओपनर डेवोन कॉनवे ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शतक जड़ दिया है। लॉर्ड्स की पिच काफी काफी हरी-भरी है। वसीम जाफर ने मैदान की पिच वाली एक तस्वीर शेयर की है। तस्वीर में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट अपने किटबैग को पीठ पर लादे हुए पिच के ऊपर से गुजर रहे हैं। जाफर ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा, ‘लगता है कि इंग्लैंड ने स्टार्टर के लिए हरा भरा कबाब ऑर्डर किया है।’

मालूम हो पिच पर काफी घास होने के कारण यह गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होनी चाहिए थी। हालांकि, इंग्लैंड के गेंदबाज अब तक कोई कमाल दिखाने में सफल नहीं हुए हैं। वहीं, माइकल वॉन ने भी इंग्लैंड टीम के मजे लिए हैं। माइकल वॉन ने ट्वीट कर कहा, ‘ओवर रेट एक बार फिर पूरी तरह से लड़खड़ा गए हैं… लेकिन चिंता न करें इसके बारे में कुछ भी नहीं किया जाएगा:..।’ उन्होंने अपने ट्वीट को ENGvNZ पर टैग भी किया। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘हम डेवोन कॉनवे को कैसे भूल गए!!!!!!’

बता दें इंग्लैंड-भारत टेस्ट सीरीज के दौरान माइकल वॉन के ट्वीट को लेकर भी काफी बवाल मचा था। तब वॉन ने भारतीय टीम का सूपड़ा साफ करने की बात कही थी। हालांकि, हुआ इसके उलट ही था। भारतीय टीम के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते नजर आए थे।

इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैच की सीरीज के बाद भारतीय टीम के साथ 4 अगस्त से 5 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट नॉटिंघम में खेला जाना है। दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त के बीच लॉडर्स, तीसरा टेस्ट 25 से 29 अगस्त के बीच लीड्स, चौथा टेस्ट दो से छह सितंबर के बीच ओवल और पांचवां टेस्ट 10 से 14 सितंबर के बीच मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाना है।

Next Stories
1 विराट कोहली के बार-बार मना करने के बावजूद फोटोग्राफर्स ने खींची बेटी वामिका की फोटो, सोशल मीडिया पर मचा बवाल
2 इंग्लैंड रवाना होने से पहले विराट कोहली और रवि शास्त्री का ऑडियो वायरल, फाइनल में इस तेज गेंदबाज की जगह पक्की
3 मस्जिद में कथित दुष्कर्म की घटना पर लोगों ने ज्वाला गुट्टा को किया ट्रोल, गोल्ड मेडलिस्ट ने कहा- हां मैं नास्तिक हूं
ये पढ़ा क्या?
X