ENG vs NZ T20 World Cup 2021 Semifinal 1: जेसन रॉय की जगह सैम बिलिंग्स को मिला मौका, यहां देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Eng Vs NZ ICC T20 World Cup 2021: शेख जायद स्टेडियम की पिच संतुलित व्यवहार करती है। इसका मतलब है कि दोनों पारियों में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों टीमों के लिए लगभग समान अवसर होंगे।

ENG vs NZ LIVE Updates T20 World Cup 2021 Semifinal 1 Dream 11 Playing XI
ENG vs NZ LIVE Updates, T20 World Cup 2021 Semifinal 1 Dream 11 Playing XI: टी20 वर्ल्ड कप 2021 पहला सेमीफाइनल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवन ड्रीम 11

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का पहला सेमीफाइनल अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें टूर्नामेंट में पहली बार आमने-सामने हैं। आज के मुकाबले में टॉस हारकर इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करेगी। चोटिल जेसन रॉय की जगह आज इंग्लैंड की टीम में सैम बिलिंग्स को जगह मिली है और न्यूजीलैंड की टीम आज बिना किसी बदलाव के उतरी है।

इस मुकाबले को एक तरह से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल से तुलना की जा रही है। तब दोनों में कौन श्रेष्ठ है, यह तय करने के लिए 102 ओवर भी कम पड़ गए थे। बाद में मैच में लगी बाउंड्रीज के आधार पर विजेता का फैसला हुआ था।

कहना गलत नहीं होगा कि 2019 के फाइनल की हार ने कीवी टीम को लंबे समय तक परेशान किया होगा। ऐसे में वे संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अपनी हार का बदला लेने के लिए बेताब होंगे।

शेख जायद स्टेडियम की पिच संतुलित व्यवहार करती है। इसका मतलब है कि दोनों पारियों में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों टीमों के लिए लगभग समान अवसर होंगे। इस पिच पर स्विंग गेंदबाजों को कुछ शुरुआती मदद मिलने की उम्मीद है। मध्य हॉफ में स्पिनर अहम भूमिका निभा सकते हैं। चूंकि यह एक रात का खेल है, इसलिए मैच के नतीजे पर ओस का भी असर पड़ सकता है।

बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम का रिकॉर्ड यहां शानदार है। इस मैदान पर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों का सक्सेस रेट 60 प्रतिशत है। इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं।

ये है इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड: सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, मिशेल सैंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

Live Updates
7:15 (IST) 10 Nov 2021
न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, रॉय की जगह बिलिंग्स को मिला मौका

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। इंग्लैंड की टीम इस नॉकआउट मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करती हुई नजर आएगी। न्यूजीलैंड आज बिना किसी बदलाव के उतरी है वहीं इंग्लैंड की टीम में चोटिल जेसन रॉय की जगह सैम बिलिंग्स को मौका मिला है।

6:31 (IST) 10 Nov 2021
जेसन रॉय की जगह बेयरस्टो कर सकते हैं पारी की शुरुआत

इंग्लैंड के स्टार ओपनर जेसन रॉय पिछले मुकाबले में बुरी तरह चोटिल हो गए थे। इस चोट के कारण रॉय वर्ल्ड कप के बचे हुए मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। आज उनकी जगह सैम बिलिंग्स या जेम्स विंस को मौका मिल सकता है। इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो या डेविड मलान आज बटलर के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

Next Story
CLT20: रसेल और डोएशे ने दिलाई केकेआर को जीत
अपडेट