scorecardresearch

Eng vs NZ:बेन स्टोक्स की हरकत ने दिलाई 2019 वर्ल्ड कप फाइनल की याद, लॉर्ड्स में फिर झेलनी पड़ सकती है न्यूजीलैंड को हार

इंग्लैंड ने 69 रन के स्कोर तक चार विकेट गंवा दिया था, लेकिन स्टोक्स और रूट के बीच पांचवें विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी ने टीम को संभाला। अब इंग्लैंड को जीत के लिए 61 रनों की जरूरत है।

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स। (फोटो- ट्विटर)

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच शनिवार को लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन एक मजेदार वाकया हुआ। इंग्लैंड की दूसरी पारी में 43वां ओवर ट्रेंट बोल्ट कर रहे थे। जो रूट स्ट्राइक पर थे। उन्होंने गेंद को मिड-विकेट की ओर खेला और तेजी से सिंगल लेने के लिए कॉल दिया। स्टोक्स दौड़े, लेकिन जब उन्होंने फील्डर को अपनी दाईं ओर ड्राइव लगाते हुए देखा तो उन्हें वापस भागना पड़ा।

फील्डर ने थ्रो मारा और गेंद स्टोक्स के बल्ले पर लगकर मिड ऑफ की तरफ चली गई। उन्होंने तुरंत हाथ उठाकर माफी मांगी। रूट ने भी हाथ उठाकर उनकी नकल उतारी। इस घटना से साल 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मैच की यादें ताजा हो गईं। लॉर्ड्स में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैंच में ठीक ऐसा ही वाक्या हुआ था। इंग्लैंड को अंतिम तीन गेंदों में 9 रनों की जरूरत थी, तब मार्टिन गुप्टिल का थ्रो स्टोक्स के बल्ले को छूकर बाउंड्री चली गई थी।

इंग्लैंड को 2 रन के बजाय 6 रन मिला था। इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। सुपर ओवर भी टाई रहने के बाद बाउंड्री अधिक लगाने की वजह से मेजबान टीम ने बाजी मार ली थी। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने न्यूजीलैंड के मजे लिए।लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में स्टोक्स 54 रन बनाकर आउट हुए।

इंग्लैंड ने 69 रन के स्कोर तक चार विकेट गंवा दिया था, लेकिन स्टोक्स और रूट के बीच पांचवें विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी ने टीम को संभाला। अब इंग्लैंड को जीत के लिए 61 रनों की जरूरत है। रूट 77 और बेन फोक्स 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं। न्यूजीलैंड के लिए काइल जैमीसन ने चार जबकि ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिए।

इससे पहले इंग्लैंड के गेंदबाजों ने लॉर्ड्स मैदान पर न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में 34 रन के अंदर छह विकेट झटक कर गेंदबाजों की मददगार पिच पर जीत की अपनी उम्मीदें कायम रखी। पहली पारी में 132 रन बनाने वाले न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 285 रन पर सिमटी। इंग्लैंड ने तीसरे दिन नई गेंद लेने के बाद मैच पर दबदबा बनाना शुरू किया और शुरुआती 90 मिनट के खेल के दौरान बचे हुए विकेट झटक लिए। इस सत्र में न्यूजीलैंड की टीम 49 रन ही बना सकी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X