ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 3rd Test: तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने मारी बाजी, इंग्लैंड को 203 रनों से धोया

Ind vs Eng, India vs England 3rd Test: इंग्लैंड को इस स्कोर तक समेटने में जसप्रीत बुमराह का अहम योगदान रहा। उन्होंने 85 रन देकर पांच विकेट लिए। उनके अलावा ईशांत शर्मा ने दो, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिए।

मैच जीतने के बाद टीम इंडिया। (Photo Courtesy: ICC)

India vs England 3rd Test: भारत ने अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल के दम पर ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन बुधवार को इंग्लैंड को 203 रनों से हरा दिया। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 521 रनों का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 317 रनों पर ढेर हो कर मैच हार गई।

इंग्लैंड को इस स्कोर तक समेटने में जसप्रीत बुमराह का अहम योगदान रहा। उन्होंने 85 रन देकर पांच विकेट लिए। उनके अलावा ईशांत शर्मा ने दो, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिए।

भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए थे और इंग्लैंड को पहली पारी में 161 रनों के स्कोर पर ढेर कर दिया। इसके बाद भारत ने कप्तान विराट कोहली (103) के 23वें शतक, चेतेश्वर पुजारा (72) और हार्दिक पांड्या के नाबाद 52 रनों के दम पर अपनी दूसरी पारी सात विकेट के नुकसान पर 357 रनों पर घोषित कर दी थी। इंग्लैंड ने मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में 311 रनों के कुल स्कोर पर ही नौ विकेट खो दिए थे। आदिल राशिद 30 और जेम्स एंडरसन आठ रन बनाकर नाबाद लौटे थे।

अश्विन ने पांचवें दिन के तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर जेम्स एंडरसन (11) को अजिंक्य रहाणे का हाथों कैच करा भारत को जीत दिलाई। भारतीय गेंदबाजों ने पहली पारी में भी शानदार प्रदर्शन किया था। पहली पारी में पांड्या ने पांच विकेट अपने नाम किए थे।

भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लाइव एप्प पर देखी जा सकती है, जबकि टीवी पर Sony Six, Sony Ten 3 and Sony Ten 3 HD पर आप लाइव मैच देख पाएंगे। वहीं लाइव कमेंट्री www.jansatta.com पर पढ़ सकते हैं।

India vs England 3rd Test Day 5 अपडेट्स:

-भारत ने ट्रेंट ब्रिज मैदान पर तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन बुधवार (22 अगस्त) को इंग्लैंड को 203 रनों से हरा दिया। इसी के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने अपनी पहली जीत दर्ज की।

-मोहम्मद शमी पांचवें दिन का दूसरा ओवर डालते हुए। भारत को जीत के लिए 1 विकेट की दरकार। पहली बॉल पर राशिद ने दो रनों के लिए दौड़ लगाई। लास्ट 5 बॉल डॉट। इंग्लैंड- 313/9

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App