ताज़ा खबर
 

IPL में अरबों के लेन-देन में हुई भारी गड़बड़ी, BCCI,मोदी और श्रीनिवासन पर लगा 120 करोड़ का जुर्माना

आईपीएल के आयोजन में 243 करोड़ के लेन-देन में वित्तीय अनियमितता पर प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, पूर्व कमिश्नर ललित मोदी और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन पर जुर्माना लगाया है।

Author नई दिल्ली | May 31, 2018 10:20 PM
बीसीसीआइ की प्रतीकात्मक तस्वीर।

आईपीएल के आयोजन में 243 करोड़ के लेन-देन में वित्तीय अनियमितता पर प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, पूर्व कमिश्नर ललित मोदी और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन पर जुर्माना लगाया है। तीनों को 120 करोड़ से अधिक का जुर्माना अदा करना होगा। यह कार्रवाई विदेशी विनिमय प्रबंधन अधिनियम(फेमा) के तहत हुई है।

दरअसल दक्षिण अफ्रीका में 2015 में हुए आईपीएल के दूसरे सत्र के आयोजन के दौरान भारी वित्तीय अनियमितता का मामला सामने आया था।243 करोड़ रुपये के लेन-देन में विदेशी विनिमय प्रबंधन अधिनियम(फेमा) का खुला उल्लंघन किया गया था। जांच में इसकी पुष्टि होने पर प्रवर्तन निदेशालय ने जुर्माना लगाने की कार्रवाई की है।

ईडी के आदेश पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को 82.66 करोड़, ललित मोदी को 10.65 करोड़ और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन को11.53 करोड़ रुपये जुर्माना चुकाना होगा। ईडी ने जांच में बीसीसीआई, इसके पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन, आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी सहित एक दर्जन व्यक्तियों और कंपनियों को फेमा नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया था। जिसके बाद यह कार्रवाई की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App