scorecardresearch

मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड खरीद रहा हूं, चार घंटे की सनसनी के बाद टेस्ला के CEO एलन मस्क ने बताई ट्वीट की सच्चाई

एलन मस्क ने पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के क्लब को खरीदने की बात कहकर सनसनी मचा दी थी। इसके चार घंटे बाद उन्होंने ट्वीट करके कहा कि यह तो मजाक था।

मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड खरीद रहा हूं, चार घंटे की सनसनी के बाद टेस्ला के CEO एलन मस्क ने बताई ट्वीट की सच्चाई
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (फोटो : एपी)

टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) एलन मस्क ने साफ कर दिया है कि वह इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) को नहीं खरीद रहे हैं। उन्होंने बुधवार को पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के क्लब को खरीदने की बात कहकर सनसनी मचा दी थी। इसके चार घंटे बाद उन्होंने ट्वीट करके कहा कि यह तो मजाक था।

मस्क ने बुधवार को ट्वीट करके कहा, ” यह स्पष्ट है कि मैं रिपब्लिकन पार्टी के लेफ्ट हाफ और डेमोक्रेटिक पार्टी के राइट हाफ का समर्थन करता हूं।” इसके बाद उन्होंने इंग्लिश फुटबॉल क्लब को खरीदने का ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट किया “मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड खरीद रहा हूं। आपका स्वागत है।” इसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी हलचल मच गई। इसके चार घंटे बाद उन्होंने ट्वीट करके कहा कि यह मजाक है और वे कोई स्पोर्ट्स टीम नहीं खरीद रहे हैं। “

गौरतलब है कि एलन मस्क ऐसे बेतुका ट्वीट्स करते रहते हैं। पहले भी वह ऐसे ट्वीट्स कर चुके हैं, जिसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रह चुका है। फुटबॉल क्लब खरीदने की उनकी बातों पर लोग विश्वास नहीं कर पा रहे थे। अब उन्होंने इसे मजाक बता दिया है। मस्क के ट्वीट पर टेस्ला ओनर्स सिलिकॉन वैली नाम के एक यूजर ने सवाल किया, ” क्या आप गंभीर हैं? ” इसका जवाब देते हुए मस्क ने कहा, “नहीं, यह ट्विटर पर लंबे समय से चल रहा मजाक है। मैं कोई स्पोर्ट्स टीम नहीं खरीद रहा हूं। “

बता दें कि मस्क ने हाल ही में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर से डील तोड़ लिया था। इसके कारण वह कोर्ट का चक्कर लगा रहे हैं। ट्विटर ने उनपर मुकदमा किया है। वहीं मैनचेस्टर यूनाइटेड की बात करें तो फुटबॉल जगत का यह दिग्गज क्लब है। फिलहाल वह संकट के दौर से गुजर रहा है। अमेरिकन ग्लेजर फैमिली इसका मालिक है। क्लब को उसने 2005 में 790 मिलियन पाउंड (955.51 मिलियन डॉलर) में खरीदा था।

मैनचेस्टर यूनाइटेड दुनिया के सर्वश्रेष्ठ समर्थित फुटबॉल क्लबों में से एक है। वह रिकॉर्ड 20 बार इंग्लैंड के चैंपियन रहे हैं और तीन बार प्रतिष्ठित यूरोपीयन कप जीत चुके हैं। पिछले सीजन में इंग्लिश प्रीमियर लीग में क्लब के छठे स्थान पर रहने के बाद ग्लेजर्स को उनका कहना है कि शीर्ष खिलाड़ियों को न जोड़ने को लेकर प्रशंसकों का विरोध का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कुछ प्रशंसकों ने मस्क से ट्विटर खरीदने के बजाय मैनचेस्टर यूनाइटेड को खरीदने का आग्रह किया था।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.