ताज़ा खबर
 

सब्जी बेचने को मजबूर 8 गोल्ड जीतने वाली एथलीट; CM हेमंत सोरेन के आदेश पर मिली मदद

गीता ने 8 गोल्ड मेडल जीते हैं। इनके अलावा कॉलेज में भी उन्होंने तमम मेडल जीते हैं। एक वीडियो में गीता कह रही हैं कि उनकी आर्थिक स्थिति हमेशा से खराब रही है, लेकिन जब से लॉकडाउन हुआ है तब से ज्यादा ही हालात बदतर हो गए हैं।

geeta 3जिसने बढ़ाया देश का मान अब वही सब्जी बेचने को हुई मजबूर

झारखंड की एथलीट गीता कुमारी को आर्थिक परेशानियों के कारण रामगढ़ जिले की गलियों में सब्जी बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा है। गीता की स्थिति को लेकर जब उनके चाहने वालों ने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की तब लोग मदद के लिए आगे आए। ट्विटर के जरिए ही राज्य के सीएम हेमंत सोरेन को गीता की तंगहाली की जानकारी मिली। इसके बाद उन्होंने गीता की मदद का आदेश दिया। कई अन्य लोग भी गीता का अकाउंट नंबर मांग रहे हैं। कई मदद करने के लिए गीता के घर का पता पूछ रहे हैं।

सोरेन के आदेश के बाद गीता को रामगढ़ जिला प्रशासन से 50,000 रुपए और एथलेटिक्स करियर को आगे बढ़ाने के लिए 3,000 रुपये का मासिक वजीफा पाने में मदद मिली। सोरेन को पता चला था कि गीता वित्तीय समस्याओं के कारण सड़क किनारे सब्जी बेचने को मजबूर है। इसक बाद उन्होंने रामगढ़ के उपायुक्त को गीता की आर्थिक मदद करने का आदेश दिया, ताकि वह अपने एथलेटिक्स करियर को आगे बढ़ा सकें।

इसके बाद रामगढ़ के उपायुक्त (डीसी) संदीप सिंह ने गीता को 50,000 रुपये का चेक दिया। उन्होंने गीता को 3,000 रुपये मासिक वजीफा देने का भी ऐलान किया। खेल की दुनिया में एथलीट की सफलता की कामना करते हुए उपायुक्त ने कहा, ”रामगढ़ में कई खिलाड़ी हैं जो देश के लिए सफलता हासिल करने में सक्षम हैं। प्रशासन यह सुनिश्चित करेगा कि उन्हें समर्थन मिले।”

गीता के लिए कई लोग पिछले एक हफ्ते से मदद की गुहार लगा रहे हैं। साथ ही मंत्रियों को उनकी जिम्मेदारी ठीक से निभाने की अपील कर रहे हैं। गीता ने राज्य स्तर पर 8 गोल्ड मेडल जीते हैं। इसके अलावा कॉलेज स्तर पर भी उन्होंने तमाम मेडल अपने नाम किए हैं। एक वीडियो में गीता कह रही हैं कि ”मेरी आर्थिक स्थिति हमेशा से खराब रही है, लेकिन जब से लॉकडाउन हुआ है तब से ज्यादा ही हालात बदतर हो गए हैं।”

गीता के चचेरे भाई धनंजय प्रजापति ने कहा, ”वह हजारीबाग जिले के आनंद कॉलेज में बीए फाइल की छात्रा है। उसका परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। अब प्रशासन की मदद मिलने से वह खुश हैं।” बता दें कि गीता ने राज्यस्तरीय प्रतियोगिताओं में आठ स्वर्ण पदक हासिल किये है। उन्होंने कोलकाता में आयोजित प्रतियोगिताओं में एक रजत पदक और एक कांस्य पदक जीता था।


Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना से जंग: घर में बैठ इन गेम्स को खेलकर कम करें तनाव, दिमाग करें तेज; जानिए कैसे बढ़ाएं इम्युनिटी
2 TikTok बैन होने के बाद CarryMinati को मिल रहीं सोशल मीडिया पर बधाइयां, मीम्स की आई बाढ़
3 शाहिद अफरीदी ने इमरान खान पर साधा निशाना; कहा- उनकी टीम में यूनिटी की कमी, गरीबों की मदद की जगह मंत्री मना रहे थे छुट्टियां