ताज़ा खबर
 

Ind vs NZ 2nd ODI: कीवी गेंदबाजों पर जमकर बरसे भारतीय बल्लेबाज, हासिल किया ये खास मुकाम

India vs New Zealand, Ind vs NZ 2019 Schedule, Time Table, Squad: रिकॉर्ड के लिहाज से तो आंकड़े काफी अहम है हीं साथ ही ये आगामी विश्वकप से पहले काफी अच्छे संकेत भी हैं जो साबित करते हैं कि आखिर टीम इंडिया कितने शानदार फॉर्म में है।

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने बनाया खास रिकॉर्ड (फोटो सोर्स- bcci)

भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों का धमाकेदार प्रदर्शन देखने को मिला। टॉस जीतकर इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत के लिए मेजबान टीम को 325 रनों का लक्ष्य दिया। इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजी में एक अलग धार नजर आई और पहले विकेट के लिए रोहित-धवन के बीच में 154 रनों की साझेदारी हुई। इसके अलावा जो भी बल्लेबाज मैदान में उतरा न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटा, जिसके चलते टीम इंडिया के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

दरअसल इस मैच में भारत के टॉप 5 बल्लेबाजों ने एक खास मुकाम हासिल किया और भारत के पांच बल्लेबाजों ने पहली बार वनडे में 40 से अधिक का स्कोर किया। ये भारतीय क्रिकेट के लिहाज से तो पहली दफा है ही इसके अलावा ये वाकया क्रिकेट जगत में केवल 5 बार ही देखने को मिला है। बता दें कि इस मैच में भारत की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा ने 87 तो धवन ने 66 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान कोहली के बल्ले से 43 तो रायडू के बल्ले से 47 रन देखने को मिले। वहीं एमएस धोनी फिर से अपने पुराने अंदाज में दिखे और उन्होंने 33 गेंदों में नाबाद 48 रनों की पारी खेली।

रिकॉर्ड के लिहाज से तो आंकड़े काफी अहम है हीं साथ ही ये आगामी विश्वकप से पहले काफी अच्छे संकेत भी हैं जो साबित करते हैं कि आखिर टीम इंडिया कितने शानदार फॉर्म में है। अब देखना होगा कि आखिर भारतीय गेंदबाज किस तरह की रणनीति के तहत गेंदबाजी करते हैं। इस सीरीज में भारत अभी 1-0 से आगे है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App