During Pakistan Super League Lahore Qalandars two bowler confront with each other one throwed ball - VIDEO: पीएसएल में भिड़े दो पाकिस्तानी क्रिकेटर, गेंदबाज ने फील्डर पर फेंककर मारी गेंद - Jansatta
ताज़ा खबर
 

VIDEO: पीएसएल में भिड़े दो पाकिस्तानी क्रिकेटर, गेंदबाज ने फील्डर पर फेंककर मारी गेंद

शारजाह में पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच मैच खेला जा रहा था। तेज गेंदबाज सोहैल खान बाउंड्री पर तैनात यासिर शाह से स्थान परिवर्तन करने को कह रहे थे, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया था। इस पर सोहैल ने बॉल दे मारी थी।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहैल खान और यासिर शाह। (फोटो सोर्स: एपी)

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में बुधवार (14 मार्च) को लाहौर कलंदर्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच मैच खेला गया था। T20 लीग की दूसरी पारी में उस वक्त विचित्र स्थिति पैदा हो गई जब लाहौर के दो बॉलर आपस में ही भिड़ गए। दरअसल, तेज गेंदबाज सोहैल खान 19वें ओवर में गेंदबाजी करने आए थे। उस वक्त फिरकी गेंदबाज यासिर शाह बाउंड्री के करीब क्षेत्ररक्षण कर रहे थे। सोहैल अपने ओवर की तीन गेंदें फेंक चुके थे। क्वेटा को 9 गेंदों पर 30 रन बनाने थे। मैच दिलचस्प मोड़ पर था, जिसे देखते हुए सोहैल किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतना चाहते थे। वह बाउंड्री पर तैनात यासिर को बार-बार स्थान बदलने के लिए कह रहे थे, लेकिन वह ध्यान नहीं दे रहे थे। इससे सोहैल खान इस कदर गुस्सा हो गए कि बोलिंग रनअप से ही उनकी तरफ गेंद दे मारी। तेज गेंदबाज के रवैये से यासिर शाह भी तमतमा गए। इससे मैदान पर अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई थी। साथी खिलाड़ियों ने हस्तक्षेप कर मामले को नियंत्रित किया। यासिर ने मैच के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि तेज गेंदबाजों से अक्सर ऐसा हो जाता है। इसमें नुकसान की कोई बात नहीं है…ये सब होता रहता है।

क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया था। लाहौर के बल्लेबाजों ने सरफराज के फैसले को गलत साबित करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 186 रन ठोक डाले। ओपनर बल्लेबाज फखर जमान ने 50 गेंदों पर छह छक्कों और नौ चौकों की मदद से शानदार 94 रन ठोक डाले। क्वेटा की ओर से चार गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिए। अनवर अली सबसे किफायती बॉलर रहे। उन्होंने चार ओवरों में महज 24 रन देकर एक विकेट चटकाया। जवाब में मैदान पर उतरी क्वेटा की टीम को लगातार झटके लगते रहे। जेसन रॉय, रूसो और कप्तान सरफराज अहमद ही संघर्ष कर सके। क्वेटा की टीम 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर महज 169 रन ही बना सकी। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए फखर जमान को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग के सारे मैच शारजाह में खेले जा रहे हैं। इसमें पाकिस्तान के अलावा अन्य अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्लेयर्स भी हिस्सा ले रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App