scorecardresearch

दलीप ट्रॉफी: हनुमा विहारी-रोहन कुनुमल के बाद रिकी भुई ने भी ठोका सैकड़ा, उधर, शतक ठोक पृथ्वी शॉ ने भी उधेड़ी सेंट्रल जोन के बॉलर्स की बखिया

दलीप ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल मैच के दूसरे दिन साउथ जोन ने 8 विकेट पर 630 रन बनाकर पहली पारी घोषित की। पहले सेमीफाइल में वेस्ट जोन ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के समय तक दूसरी पारी में 3 विकेट पर 130 रन बना लिए थे।

दलीप ट्रॉफी: हनुमा विहारी-रोहन कुनुमल के बाद रिकी भुई ने भी ठोका सैकड़ा, उधर, शतक ठोक पृथ्वी शॉ ने भी उधेड़ी सेंट्रल जोन के बॉलर्स की बखिया
पृथ्वी शॉ ने पहली पारी में अर्धशतक लगाया था। विकेटकीपर रिकी भुई के शतक लगाने के बाद कप्तान हनुमा विहारी ने पारी घोषित कर दी। (सोर्स- ट्विटर/@lal__kal)

Duleep Trophy: दलीप ट्रॉफी 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में नॉर्थ जोन के खिलाफ साउथ जोन ने अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली। हनुमा विहारी की अगुआई वाली साउथ जोन ने सलेम के एससीएफ क्रिकेट ग्राउंड पर मैच के दूसरे दिन 16 सितंबर को अपनी पहली पारी 172.5 ओवर में 8 विकेट पर 630 रन बनाकर घोषित की।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के समय नॉर्थ जोन ने 5 ओवर में पहली पारी में बिना विकेट खोए 24 रन बना लिए थे। यश ढुल 8 और मनन वोहरा 11 रन पर नाबाद थे। पहली पारी के आधार पर नॉर्थ जोन साउथ जोन से अभी 606 रन पीछे है।

उधर, कोयंबटूर के एसएनआर कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड मैदान पर पहली पारी में पचासा ठोकने वाले वेस्ट जोन के ओपनर पृथ्वी शॉ ने दूसरी पारी में भी सेंट्रल जोन के गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी। अजिंक्य रहाणे की अगुआई वाली वेस्ट जोन ने मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के समय दूसरी पारी में 29 ओवर में 3 विकेट पर 130 रन बना लिए थे।

स्टंप्स के समय पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) 96 गेंद में 104 और वसीम जाफर के भतीजे अरमान जाफर 32 गेंद में 7 रन बनाकर नाबाद थे। सेंट्रल जोन के खिलाफ वेस्ट जोन की कुल बढ़त अब 259 रन की हो गई है। वेस्ट जोन की पहली पारी 85.4 ओवर में 257 रन पर ऑलआउट हुई थी। सेंट्रल जोन की पहली पारी 40 ओवर में 128 रन पर ही ढेर हो गई थी।

उधर, सलेम में पहली पारी में साउथ जोन के 3 बल्लेबाजों हनुमा विहारी (Hanuma Vihari), रोहन कुनुमल और रिकी भुई (Ricky Bhui) ने शतक लगाए। रिकी भुई 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 170 गेंद में 103 रन बनाकर नाबाद रहे। मनदीप सिंह की अगुआई वाली नॉर्थ जोन की ओर से मयंक डागर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। निशांत सिद्धू और पुलकित नारंग 2-2 विकेट लेने में सफल रहे।

मैच के पहले दिन नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने ओपनर रोहन कुनुमल (Rohan Kunnummal) का विकेट लेकर नॉर्थ जोन को दूसरी सफलता दिलाई थी। रोहन ने हनुमा विहारी के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 167 रन की साझेदारी की थी। रोहन कुनुमल 143 और हनुमा विहारी 134 रन बनाकर आउट हुए थे।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.