scorecardresearch

Duleep Trophy: यशस्वी जायसवाल ने तोड़ा ऋषभ पंत का रिकॉर्ड, उधर सरफराज खान ने रणजी के बाद दलीप ट्रॉफी फाइनल में भी जड़ा शतक

यशस्वी जायसवाल ने दलीप ट्रॉफी फाइनल की शुरुआत से पहले 11 पारियां खेली थीं और 749 रन बनाए थे। बाएं हाथ का बल्लेबाज पहली पारी में एक रन बनाकर आउट हुआ था। इस साल दलीप ट्रॉफी में जायसवाल का यह दूसरा दोहरा शतक है।

Duleep Trophy: यशस्वी जायसवाल ने तोड़ा ऋषभ पंत का रिकॉर्ड, उधर सरफराज खान ने रणजी के बाद दलीप ट्रॉफी फाइनल में भी जड़ा शतक
यशस्वी जायसवाल ने दलीप ट्रॉफी फाइनल में जड़ा शतक। (फोटो – द इंडियन एक्सप्रेस)

यशस्वी जायसवाल कोयंबटूर में साउथ जोन और वेस्ट जोन के बीच दलीप ट्रॉफी फाइनल के दौरान शनिवार को बड़ी उपलब्धी हासिल की। वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में संयुक्त रूप से सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। इस मामले में उन्होंने ऋषभ पंत को पीछे छोड़ा। वेस्ट जोन के लिए शुक्रवार को दोहरा शतक लगाने वाले जायसवाल चौथे दिन 265 रन बनाकर आउट हुए। इसके साथ ही उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 13 पारियों में 1000 रन भी पूरे कर लिए।

दलीप ट्रॉफी में जायसवाल का दूसरा दोहरा शतक

जायसवाल ने रुसी मोदी और अमोल मजूमदार की बराबरी की। इन दोनों पूर्व खिलाड़ियों ने भी 13 मैच लिए थे। वहीं पंत ने 14 मैच लिए। जायसवाल ने दलीप ट्रॉफी फाइनल की शुरुआत से पहले 11 पारियां खेली थीं और 749 रन बनाए थे। बाएं हाथ का बल्लेबाज पहली पारी में एक रन बनाकर आउट हुआ था। इस साल दलीप ट्रॉफी में जायसवाल का यह दूसरा दोहरा शतक है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जायसवाल ने पांच शतक और एक अर्धशतक लगाया है।

सरफराज खान का भी शानदार फॉर्म जारी

इसके अलावा सरफराज खान का भी शानदार फॉर्म जारी है। उन्होंने भी नाबाद शतक। इससके रणजी ट्रॉफी 2022 के फाइनल में भी मध्य प्रदेश के खिलाफ मैच में दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने शतक जड़ा था। साउथ जोन के खिलाफ उन्होंने दूसरी पारी में नाबाद 127 रन बनाए। इसके अलावा वेस्ट जोन के लिए श्रेयस अय्यर ने 71 और विकेटकीपर बल्लेबाज हेत पटेल ने नाबाद 61 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। साउथ जोन के लिए के गौतम ने 2 और सांई किशोर ने भी 2 विकेट लिए।

साउथ जोन को 529 रनों का टारगेट दिया

अजिंक्य रहाणे की अगुआई वाली टीम ने 585/4 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी। साउथ जोन को 529 रनों का टारगेट दिया। वेस्ट जोन ने पहली पारी में 270 रन बनाए थे। साउथ जोन की टीम 327 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई थी। वेस्ट जोन के लिए जयदेव उनादकट ने 4 तो अतीत शेठ ने 3 विकेट झटके थे। इसके अलावा चिंतन गाजा ने 2 और तनुश कोटियान ने 1 विकेट झटका था।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 24-09-2022 at 04:07:30 pm
अपडेट