ताज़ा खबर
 

MS Dhoni के कारण ऋतुराज गायकवाड़ ठोक पाए लगातार 3 अर्धशतक, युवा ओपनर ने खुद किया खुलासा

ऋतुराज गायकवाड़ को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कोरोना हो गया था। कोरोना को मात देकर वह मैदान में उतरे। हालांकि, पहले तीन मैचों में वह फ्लॉप रहे थे। इसके बावजूद उन्होंने 6 मैचों में 51 के औसत से 204 रन बनाए।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 13, 2020 12:00 PM
MS Dhoni Ruturaj Gaikwad IPL 2020आईपीएल 2020 के एक मैच के दौरान ऋतुराज गायकवाड़ और महेंद्र सिंह धोनी।

चेन्नई सुपरकिंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली सबसे पहली टीम रही। उसका इस सीजन प्रदर्शन खासा निराशाजनक रहा। हालांकि, उसके युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने काफी सुर्खियां बटोरीं। वह आइपीएल में लगातार तीन पारियों में तीन अर्धशतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बनें। वह लगातार 3 मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले पहले खिलाड़ी भी बने। उनकी पारियों के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ग्रुप स्टेज के अपने आखिरी तीनों मैच जीतने में सफल रही। अब दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी इस सफलता का श्रेय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया है।

ऋतुराज गायकवाड़ ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि धोनी ने उनसे निजी बातचीत की थी। उसके बाद उनके ऊपर से पूरा दबाव हट गया। ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने स्पोर्ट्स स्टार से बातचीत में बताया, एमएस धोनी ने उनकी मानसिक स्थिति को पढ़ लिया था। इसके बाद मुझसे बातचीत कर पूरा दबाव कम किया। गायकवाड़ ने बताया, मैं जानता था कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ मेरे सामने चुनौती होगी। मुझे ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह और जेम्स पैटिनसन जैसे गेंदबाजों का सामना करना था। मैं अपने पिछले मुकाबलों में खराब प्रदर्शन से काफी निराश था। मेरा आत्मविश्वास डगमगा गया था लेकिन उसके बाद धोनी मेरे पास आए और उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या तुम दबाव में हो।

ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया, एमएस धोनी ने मुझसे कहा कि हम तुम पर दबाव नहीं बनाना चाहते, लेकिन हमें तुमसे उम्मीदे हैं। मैं तुमसे बस इतना कहना चाहता हूं कि तुम अगले तीनों मैच खेलोगे चाहे तुम रन बनाओ या नहीं। बस उन मुकाबलों का मजा उठाओ और अपने प्रदर्शन के बारे में मत सोचो। ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा, महेंद्र सिंह धोनी ने मुझे खेल का मजा उठाने की सलाह दी। उनकी यह सलाह मेरे लिए काम कर गई।

इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने रॉयल चैलेजंर्स बंगलौर के खिलाफ मैच में नाबाद 65, कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 72 और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 62 रन बनाए। बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कोरोना हो गया था। कोरोना को मात देकर वह मैदान में उतरे। हालांकि, पहले तीन मैचों में वह फ्लॉप रहे थे। इसके बावजूद उन्होंने 6 मैचों में 51 के औसत से 204 रन बनाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL के दौरान फेसबुक पर भी टॉप पर रही मुंबई इंडियंस, RCB कैप्टन विराट कोहली की हुई सबसे ज्यदा चर्चा
2 अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान ने दूसरी बार सगाई की, पहली वाइफ से भी हैं 5 बच्चे
3 एयरपोर्ट पर जब्त हुईं क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या की एक करोड़ की घड़ियां, चोरी छिपे ला रहे थे
  यह पढ़ा क्या?
X