ताज़ा खबर
 

Indonesia Open Badminton 2017: भारतीय बैडमिंटन जोड़ी सात्विक-चिराग ने इंडोनेशिया ओपन में किया क्वालीफाई

भारतीय बैडमिंटन जोड़ी सातविकराज रंकिरेड्डी और चिराग सेट्ठी ने इंडोनेशिया ओपन वल्र्ड सुपरसीरीज प्रीमियर टूर्नामेंट के पुरुष युगल वर्ग के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

Author जकार्ता | June 13, 2017 2:54 PM

भारतीय बैडमिंटन जोड़ी सातविकराज रंकिरेड्डी और चिराग सेट्ठी ने इंडोनेशिया ओपन वल्र्ड सुपरसीरीज प्रीमियर टूर्नामेंट के पुरुष युगल वर्ग के लिए क्वालीफाई कर लिया है। सातविक और चिराग ने क्वालीफाइंग राउंड के पहले मैच में इंडोनेशिया के अल्टोफ बारिक और रेइनार्ड धानरियानो की जोड़ी को 30 मिनट तक चले मुकाबले में 22-20, 21-9 से मात दी। वहीं क्वालीफाइंग राउंड के दूसरे मैच में भारतीय जोड़ी ने एक और इंडोनेशिया की जोड़ी साबर कारयामन गुटाना और फ्रेंग्की विजाया पुत्रा की जोड़ी को 21-18, 21-16 से 36 मिनट तक चले मुकाबले में मात देते हुए टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया। मंगलवार को सायना नेहवाल, पी.वी. सिंधु महिला एकल वर्ग में क्रमश: थाईलैंड की राटचानोक इंटानोन और पोर्नपावी चोचावोंग के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा और बी.सुमिथ रेड्डी की जोड़ी ने भी मंगलवार को होने वाले मुख्य दौर में कोर्ट पर उतरेगी।

बता दें कि हाल ही खबर आई थी कि भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों-एन.सिक्की रेड्डी, एच.एसच प्रणॉय और बी. सुमिथ रेड्डी के वीजा से संबंधित समस्या भी अब सुलझ गई है। भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने गुरुवार को घोषणा करते हुए कहा कि अब ये खिलाड़ी कनाडा ग्रां प्री टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए जा सकते हैं।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback
  • Apple iPhone 8 Plus 64 GB Space Grey
    ₹ 70944 MRP ₹ 77560 -9%
    ₹7500 Cashback

उल्लेखनीय है कि कनाडा में होने वाले बैडमिंटन टूर्नामेंट के लिए वीजा मिलने में हो रही देरी के के लिए रेड्डी, प्रणॉय और सुमिथ ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई थी।

वीजा की परेशानी हल होने के बाद राहत की सांस लेते हुए अब बैडमिंटन खिलाड़ी शुक्रवार को इंडोनेशिया ओपन में हिस्सा लेने हेतु जकार्ता के लिए रवाना होंगे। यह टूर्नामेंट 12 से 18 जून तक खेला जाएगा, वहीं कनाडा ग्रां.प्री टूर्नामेंट 11 जुलाई से शुरू होगा।

बैडमिंटन खिलाड़ियों की वीजा समस्या की जानकारी जब बीएआई को मिली, तो संघ के वरिष्ठ अधिकारी आनंद खरे ने इस पर कार्यवाही शुरू कर दी। उन्होंने कनाडा के उच्चायोग से संपर्क किया और खिलाड़ियों के वीजा जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

बीएआई ने कहा कि खिलाड़ियों को इस कार्यवाही के बारे में सूचना दे दी गई है और आगामी टूर्नामेंट के लिए उन्हें शुभकामनाएं भी दी हैं।

रेड्डी ने बुधवार सुबह किए गए अपने एक ट्वीट के जरिए सुषमा से मदद की गुहार लगाई थी। उन्होंने कहा, “सुषमा मैम, मैं सिक्की रेड्डी मिश्रित युगल वर्ग की 15वीं विश्व वरीयता प्राप्त बैडमिंटन खिलाड़ी हूं। हमने कनाडा ग्रां प्री टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए कनाडा के वीजा का आवेदन किया था। आवेदन किए 10 दिन हो चुके हैं और अभी तक दूतावास से हमारे पासपोर्ट नहीं मिले हैं। क्या आप इस मामले में हमारी मदद कर सकती हैं, क्योंकि हमें शुक्रवार को इंडोनेशिया और आस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंटों में हिस्सा लेने के लिए निकलना है।”

इस संदेश के साथ रेड्डी ने कनाडा में अपने और अन्य साथी खिलाड़ियों के वीजा आवेदन का ब्यौरा भी दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App