ताज़ा खबर
 

चैम्पियंस ट्रॉफी देखने इंग्लैंड नहीं जा पाए तो कोई बात नहीं, यहां मुफ्त में लीजिए स्टेडियम जैसे मजा

चैम्पिंयस ट्रॉफी में आखिरी 4 टीमों में से 3 एशिया की हैं। पहला सेमीफाइनल 14 जून को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं 15 जून को बांग्लादेश की भिड़ंत भारत के शेरों से होगी।

इसी ट्रॉफी को जीतने की जुगत में लगी हैं कई टीमें।

क्रिकेट मैच हो और लोग मैदान पर मैच देखने के लिए न पहुंचे ऐसा तो हो नहीं सकता। लेकिन मैदान में दर्शकों को ना गेंद सही से दिखती है और ना ही पिच पर हो रही हलचल का पता चलता है। फिर भी लोग मैच देखने के लिए स्टेडियम जाना बेहद पसंद करते हैं। लेकिन इसके पीछे एक खास वजह है। दरअसल मैच के दौरान जो माहौल बनता है, उसका मजा सिर्फ स्टेडियम में ही आ सकता है। लेकिन अगर आप किसी वजह से इस साल चैम्पियंस ट्रॉफी के मैचों को देखने इंग्लैंड नहीं जा पाए हैं तो आप स्टेडियम का मजा दिल्ली के नेशनल स्टेडियम में जाकर ले सकते हैं।

मिनिस्ट्री ऑफ यूथ अफेयर एंड स्पोर्ट्स ने दिल्ली में इंडिया गेट के पास स्थित नेशनल स्टेडियम में बड़ी एलईडी स्क्रीन लगा कर 14, 15 और 18 जून को होने वाले मैचों को लाइव दिखने की तैयारी की है। साथ ही दर्शक पुरानी दिल्ली की लजीज चाट-पकौड़ी का भी लुत्फ उठा पाएंगे। इसके अलावा दर्शकों के लिए खास बात ये भी है कि इन मैचों का आनंद क्रिकेट फैंस बिना कोई एंट्री फीस दिए उठा पाएंगे।

गौरतलब है कि चैम्पिंयस ट्रॉफी में आखिरी 4 टीमों में से 3 एशिया की हैं। पहला सेमीफाइनल 14 जून को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं 15 जून को बांग्लादेश की भिड़ंत भारत के शेरों से होगी। जो भी टीमें इन मुकाबलों में जीत हासिल करेंगी, वह 18 जून को होने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल में आमने-सामने होंगी। भारत द.अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा है। वहीं श्रीलंका को शिकस्त देकर पाकिस्तान ने इसमें अपनी जगह पक्की की है। वहीं सबको चौंकाते हुए बांग्लादेश न्यूजीलैंड को शिकस्त देकर सेमीफाइनल की रेस में पहुंचा है।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के मैच के बाद आज (14 जून) को मालूम चल जाएगा कि कौन सी टीम पहले फाइनल में पहुंचेगी। दूसरी टीम का फैसला भारत और बांग्लादेश के मैच के बाद होगा। भारतीय कप्तान ने अपनी पसंद जाहिर करते हुए कहा था कि सभी लोग फाइनल में भारत-इंग्लैंड का मुकाबला देखना चाहते हैं।

 ये देखिए विज्ञापन:

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App