ताज़ा खबर
 

डोनाल्ड ट्रंप ने तेंदुलकर को ‘Soochin Tendolkar’ और कोहली को ‘Virot Kolee’ पुकारा, आईसीसी ने उड़ाया मजाक

डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार भारत दौरे पर आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। दुनिया के दोनों शीर्ष नेता यानी ट्रंप और मोदी 22 किलोमीटर की यात्रा करने के बाद मोटेरा स्टेडियम में पहुंचे। दोनों नेताओं को सुनने के लिए यहां 1 लाख से ज्यादा लोग पहुंचे थे।

डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार यानी 24 फरवरी 2020 को दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार यानी 24 फरवरी 2020 को अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया। भारत दौरे के पहले दिन उन्होंने मोटेरा स्टेडियम में लाखों लोगों को संबोधित किया। इस दौरान ट्रंप ने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का भी नाम लिया। हालांकि, वे हिंदी में दोनों क्रिकेटर्स के नाम का सही से उच्चारण (पुकारना या बोलना) नहीं कर पाए। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ट्रंप को ट्रोल कर दिया।

ट्रंप ने सचिन का नाम अंग्रेजी में ‘Soochin Tendolkar’ तो कोहली का ‘Virot Kolee’ कहकर पुकारा। आईसीसी ने इसके बाद ट्वीट करते हुए उनका मजाक उड़ाया। आईसीसी ने ट्विटर पर सचिन के कई नाम अंग्रेजी में लिखे,- Sach, Such, Satch, Sutch, Sooch। उसने यूजर्स से सवाल भी पूछ लिया। आईसीसी ने पूछा कि कोई जानता है कि सही नाम क्या है?

 


बता दें कि ट्रंप राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार भारत दौरे पर आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। इसके बाद 22 किलोमीटर की यात्रा के बाद विश्व के दोनों शीर्ष नेता ट्रंप और मोदी मोटेरा स्टेडियम पहुंचे। दोनों नेताओं को सुनने के लिए यहां 1 लाख से ज्यादा लोग मौजूद थे। ट्रंप के साथ उनकी पत्नी और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी मौजूद थीं। मंच के सामने गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस. जयशंकर और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी उपस्थित थे।

ट्रंप ने इंडियन सिनेमा इंडस्ट्री की भी जमकर तारीफ की। बॉलीवुड को उन्होंने भरपूर मनोरंजक बताया। वहीं, अमिताभ बच्चन की फिल्म शोले  (Shole) और शाहरुख खान की फिल्म दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे (DDLJ) को ट्रंप ने क्लासिक फिल्मों की श्रेणी में रखा और बॉलीवुड फिल्मों की तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘दुनिया के कोने कोने में लोग भांगड़ा, म्यूजिक, डांस, रोमांस और ड्रामा देखना पसंद करते हैं। वहीं, क्लासिक इंडियन फिल्म्स जैसे कि DDLJ और शोले। इन्हें बहुत पसंद किया गया।’ ट्रंप ने कहा, ‘इंडियन सिनेमा में साल भर के अंदर 2000 फिल्में बनती हैं। यह वह देश है जहां साल में 2000 फिल्में बनती हैं। यहां के वह लोग जीनियस और बहुत क्रिएटिव हैं जो मिलकर बॉलीवुड कहलाता है।’

Next Stories
1 इंग्लैंड की कैथरीन ब्रंट ने ‘मांकड़िंग’ करने का मौका छोड़ा, दक्षिण अफ्रीका ने जीत लिया मैच; देखें VIDEO
2 India vs Bangladesh Women’s Cricket Score, Women’s T20 World Cup 2020: भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, अंक तालिका में टॉप पर पहुंचा
3 भारतीय फैंस के लिए अच्छी खबर; हार्दिक पंड्या हुए फिट, जल्द करेंगे मैदान पर वापसी
ये पढ़ा क्या?
X