ताज़ा खबर
 

माइकल वॉन ने डोनाल्ड ट्रंप से पूछा- पाकिस्तान में फखर जमान को कैसे पुकारेंगे?

Donald trump, Michael Vaughan: डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार भारत दौरे पर आए हैं। उन्होंने 1 लाख से ज्यादा लोगों के सामने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन किया था। इस दौरान सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के नाम का गलत उच्चारण किया था।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम के दौरान सचिन को Soochin Tendolkar कहा था। (सोर्स-स्कीनशॉट)

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार दो दिन के भारत दौरे पर आए। दौरे के पहले दिन यानी 24 फरवरी 2020 को उन्होंने अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में ‘नमस्‍ते ट्रंप’ कार्यक्रम को संबोध‍ित किया। इस दौरान ट्रंप ने भारत के दो बेहतरीन क्रिकेटर्स सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का भी जिक्र किया था। हालांकि, वे दोनों ही क्रिकेटर्स के नाम सही से नहीं बोल पाए थे। उन्होंने सचिन का नाम अंग्रेजी में ‘Soochin Tendolkar’ तो कोहली का ‘Virot Kolee’ कहकर पुकारा।

ट्रंप अपने उच्चारण को लेकर ट्रोल हो गए। आईसीसी ने उनका मजाक उड़ाया। इसी कड़ी में नया नाम इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का भी जुड़ गया। उन्होंने सचिन को सू चिन कहा। साथ ही ट्वीट कर यह सवाल भी पूछ लिया कि पाकिस्तान दौरे पर जाकर ट्रंप वहां के ओपनर बल्लेबाज फखर जमान को कैसे पुकारेंगे।

वॉन ने ट्वीट किया, ‘डोनाल्ड ट्रंप की पाकिस्तान यात्रा का इंतजार नहीं कर सकता। देखना है कि वे फखर जमान को कैसे पुकारते हैं..!!!’  इसके बाद यूजर्स ने पाकिस्तानी ओपनर के नाम को लेकर मजाक उड़ाना शुरू कर दिया।

वॉन ने इससे पहले ट्विटर पर सचिन को टैग करते हुए लिखा, आज आप कैसे हैं सू चिन। वॉन की इस पोस्ट को देखकर यूजर्स ने इस दिग्गज खिलाड़ी को ही ट्रोल कर दिया। एक यूजर ने लिखा कि वो अच्छे हैं माइ-के लाल वॉन।

वहीं एक यूजर ने तो माइकल वॉन के नाम को वुहान से जोड़ दिया। ट्रंप राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार भारत दौरे पर आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया था।

दुनिया के दोनों शीर्ष नेता यानी ट्रंप और मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट से 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करते हुए मोटेरा स्टेडियम पहुंचे थे। दोनों नेताओं को सुनने के लिए यहां 1 लाख से ज्यादा लोग पहुंचे थे।

इस स्टेडियम को खास अंदाज में तैयार किया गया है। खास सुविधाओं से लैश इस स्टेडियम में बारिश का खास असर मैच पर नहीं पड़ेगा। इस स्टेडियम में 1 लाख 10 हजार फैंस बैठकर मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 डोनाल्ड ट्रंप ने ‘बिगाड़ा’ सचिन-विराट का नाम तो माइकल वॉन ने तेंदुलकर को किया ट्रोल, फैन बोले- माइ का लाल….
2 IND vs NZ: शर्मनाक हार के बाद दूसरे टेस्ट मैच में 3 बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों की होगी एंट्री
3 IND vs BAN : पूनम यादव ने एकता बिष्ट को छोड़ा पीछे, बांग्लादेश के खिलाफ बनाया शानदार रिकॉर्ड
ये पढ़ा क्या?
X