ताज़ा खबर
 

दिनेश कार्तिक ने IPL में ठोकी अपनी सबसे तेज फिफ्टी, केकेआर के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

कोलकाता नाइटराइडर्स ने 6 साल बाद इतनी करीबी जीत हासिल की है। इससे पहले उसने 2014 शारजाह में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ 2 रन से जीत हासिल की थी।

Dinesh Karthik Kolkata Knight Ridersदिनेश कार्तिक की पारी के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 2 रन से हरा दिया।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में दिनेश कार्तिक ने इतिहास रचा। उन्होंने महज 22 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में यह उनका संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक है। इससे पहले उन्होंने 2018 में इंदौर में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ ही 22 गेंद में अर्धशतक लगाया था। उनकी शानदार बल्लेबाजी के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 2 रन से हरा दिया।

दिनेश कार्तिक ने इस मैच में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 29 गेंद में 58 रन बनाए। उन्होंने शुभमन गिल के साथ चौथे विकेट के लिए 43 गेंद में 82 रन की साझेदारी की। हालांकि, इस मैच में कोलकाता के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ। कोलकाता ने इस मैच में पावर प्ले यानी 6 ओवर में सिर्फ 25 रन ही बनाए। इस दौरान उसने राहुल त्रिपाठी और नितीश राणा के दो अहम विकेट भी गंवा दिए थे। इस आईपीएल में केकेआर का यह पावर प्ले में न्यूनतम स्कोर है।

इससे पहले उसका इस आईपीएल में पावर प्ले में सबसे कम स्कोर 2 विकेट पर 33 रन था। जो उसने अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया था। हालांकि, इस आईपीएल में पावर प्ले के दौरान सबसे कम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स के नाम है। दिल्ली ने दुबई में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में पावर प्ले में 3 विकेट पर 23 रन बनाए थे।

दिनेश कार्तिक की इस पारी की पूर्व क्रिकेटर्स और क्रिकेट समीक्षकों ने काफी तारीफ की।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने 6 साल बाद इतनी करीबी जीत हासिल की है। इससे पहले उसने 2014 शारजाह में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ 2 रन से जीत हासिल की थी। वहीं, 208 में उसने कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को5 रन से हराया था।

Next Stories
1 पाकिस्तानी बल्लेबाज ने टी20 में रचा इतिहास, 35 गेंद पर लगाया शतक; तोड़ डाला 8 साल पुराना रिकॉर्ड
2 रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 37 रन से हराया, धोनी की टीम इस सीजन में पांचवीं बार हारी
3 केकेआर के सुनील नरेन ने पंजाब के जबड़े से छीनी जीत, आखिरी 3 ओवर में 22 रन नहीं बना पाए किंग्स इलेवन
यह पढ़ा क्या?
X