ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: दिनेश कार्तिक की वजह से हारी टीम इंडिया? संजय मांजरेकर बोले- भारी पड़ती हैं छोटी गलतियां

India vs New Zealand, Ind vs NZ 3rd T20: क्रुणाल पंड्या स्ट्राइक पर आना चाहते थे, लेकिन कार्तिक ने उन्हें वापस भेज दिया। इसके बाद अगली गेंद पर कार्तिक बड़ा शॉट खेलने से चूक गए, और भारत मैच से बाहर हो गया। हालांकि, अंतिम गेंद पर कार्तिक ने छक्का जड़ हार के अंतर को कम किया और भारतीय टीम चार रनों से सीरीज गंवा बैठी।

दिनेश कार्तिक। (फोटो सोर्स- एपी)

न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को निर्णायक टी-20 मैच में भारत को चार रनों से हार का सामना करना पड़ा। आखिरी ओवर में मैच जीतने के लिए भारत को 16 रनों की जरूरत थी। दिनेश कार्तिक और क्रुणाल पंड्या मैदान पर मौजूद थे, ऐसा लग रहा था कि भारत इस मैच को जीत जाएगा। ये दोनों ही बल्लेबाज ऐसी स्थिति से मैच को निकालने के लिए जाने जाते रहे हैं। न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी पारी का आखिरी ओवर लेकर आए। पहली गेंद से दो रन आए, दूसरी गेंद पर कार्तिक रन नहीं बना पाए। अब भारत को चार गेंदों में जीत के लिए 13 रनों की आवश्यकता थी और ऐसे में अगली गेंद पर दिनेश कार्तिक ने सिंगल लेना मुनासिब नहीं समझा। क्रुणाल पंड्या स्ट्राइक पर आना चाहते थे, लेकिन कार्तिक ने उन्हें वापस भेज दिया। इसके बाद अगली गेंद पर कार्तिक बड़ा शॉट खेलने से चूक गए, और भारत मैच से बाहर हो गया। हालांकि, अंतिम गेंद पर कार्तिक ने छक्का जड़ हार के अंतर को कम किया और भारतीय टीम चार रनों से सीरीज गंवा बैठी।

कार्तिक का सिंगल नहीं लेने के फैसले को क्रिकेट के दिग्गज बड़ी गलत करार दे रहे हैं। भारतीय फैंस भी इस हार के लिए दिनेश कार्तिक को जिम्मेदार ठहरा रही है और सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचनाएं की जा रही है। पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से दिनेश कार्तिक की इस फैसले पर आपत्ति जताई। संजय मांजरेकर ने कहा, ‘दिनेश कार्तिक ने अच्छी पारी खेली, लेकिन इस दौरान वह एक छोटी सी भूल कर बैठे। टी-20 फॉर्मेट में गलती की गुंजाइश नहीं होती, कई बार छोटी-छोटी गलतियां ही पूरी टीम पर भारी पर जाती है।

इसके अलावा कमेंट्री कर रहे गौतम गंभीर ने भी कार्तिक के इस हरकत को नासमझी करार दिया। बता दें कि कार्तिक ने साल 2018 के दौरान निदास ट्रॉफी में भारत को बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल मुकाबले में अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर जीत दिलाने का काम किया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कार्तिक कुछ ऐसा ही करना चाहते थे, लेकिन वह ऐसा करने से चूक गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App