scorecardresearch

दिनेश कार्तिक ने बाबर आजम को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, लोग बोले- RCB स्टार की रद्द करो भारतीय नागरिकता

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ‘फिनिशर’ दिनेश कार्तिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। दिनेश कार्तिक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में करीब 3 साल बाद वापसी हुई है।

Dinesh Karthik Babar Azam IPL 2022 RcB T20 INDIA vs SOUTH AFRICA IND vs SA
आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कई मुकाबलों में फिनिशर की भूमिका निभाई है। (सोर्स- आईपीएल)

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना ​​है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम खेल के सभी फॉर्मेट्स में नंबर-1 बल्लेबाज बनने वाले पहले खिलाड़ी बन सकते हैं। वर्तमान में बाबर आजम ह्वाइट बॉल क्रिकेट के दोनों फॉर्मेट्स (वनडे और टी20) में आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर हैं, जबकि टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में वह पांचवें नंबर पर हैं। हालांकि, दिनेश कार्तिक को लगता है कि जल्द ही उनका स्थान बदल सकता है।

भारतीय दिग्गज दिनेश कार्तिक ने इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) रिव्यू के ताजा एपिसोड में भविष्यवाणी की कि पाकिस्तानी बल्लेबाज इतिहास रच सकता है। वह तीनों फॉर्मेट्स में शीर्ष रैंकिंग पर कब्जा कर सकते हैं। हालांकि, दिनेश कार्तिक का इस तरह बाबर आजम की तारीफ करना सोशल मीडिया पर कुछ लोगों को नागवार गुजर रहा है। वे दिनेश कार्तिक से इतना नाराज हैं कि उन्होंने दिग्गज क्रिकेटर की भारतीय नागरिकता रद्द करने की मांग कर डाली। किसी ने यह भी लिखा कि अब आप अंडरग्राउंड की तैयारी कर लीजिए।

दिनेश कार्तिक ने आईसीसी रिव्यू में संजना गणेशन से कहा, ‘सौ प्रतिशत (वह इसे हासिल करने में सक्षम है)। वह एक उच्च गुणवत्ता वाला खिलाड़ी है जो अपनी बल्लेबाजी के चरम पर है। वह कुछ टेस्ट मैच खेलने भी जा रहा है।’ उन्होंने कहा, ‘वह खेल के तीनों प्रारूपों में शानदार हैं। उन्होंने विभिन्न बल्लेबाजी स्थितियों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और सोचता हूं कि उनके पास क्षमता है।’

कार्तिक को लगता है कि पाकिस्तान के दाहिने हाथ के इस बल्लेबाज का फैब-4 में शामिल होना सिर्फ समय की बात है। कार्तिक ने रेखांकित किया, जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं, वह एक बहुत मजबूत ‘फैब-4’ है। वे बहुत लंबे समय से हैं, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि बाबर के पास भी क्रेडेंशियल्स हैं। वह इसे ‘फैब-5’ बनाने जा रहे हैं।

बता दें, दिनेश कार्तिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। दिनेश कार्तिक की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में करीब 3 साल बाद वापसी हुई है। उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2019 वनडे वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया सेमीफाइनल मुकाबला था। उस मैच में दिनेश कार्तिक पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे और सिर्फ 6 रन ही बना पाए थे।

मीडिया में दिनेश कार्तिक का बयान आने के बाद @Sayan_Dasss ने लिखा, ‘कौन हैं बाबर आजम? और कौन हैं दिनेश कार्तिक?’ इसके बाद गुस्से वाली इमोजी भी पोस्ट की। @huihui_____ ने लिखा, ‘भारतीय टीम से दिनेश कार्तिक को बाहर करो।’ @ashlok__adarsh ने लिखा, ‘दिनेश कार्तिक की भारतीय नागरिकता खत्म करो।’ @notaloserr ने ट्वीट कर कहा, ‘मुश्किलों से टीम में जगह मिली थी, अब सारी सीरीज बेंच पर बैठकर ही गुजारनी पड़ेगी।’

@Iambabarian56 ने लिखा, ‘दिनेश कार्तिक राष्ट्र विरोधी टिप्पणियों के लिए तैयार हो जाइए।’ @muffadal_vohra ने लिखा, ‘दिनेश कार्तिक राष्ट्र विरोधी।’ @dhillow_ ने लिखा, ‘देश द्रोही कार्तिक।’ @kohlission ने लिखा, ‘दिनेश कार्तिक को बर्खास्त किया जाना चाहिए, उन्होंने आरसीबी के लिए जो किया वह अब सिफर (0) हो गया है।’

इसके अलावा दिनेश कार्तिक को लेकर तरह-तरह के मीम्स भी शेयर किए गए हैं। दिनेश कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का हिस्सा हैं। उन्होंने कई मुकाबलों में आरसीबी के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.