scorecardresearch

LOVE STORY: धर्म की दीवार तोड़ दिनेश कार्तिक ने की थी शादी, क्रिकेटर से नहीं मिलने के लिए दीपिका बोलती थी झूठ

कार्तिक ने बचपन की दोस्त निकिता से 2007 में शादी रचाई थी। शादी के कुछ समय बाद निकिता प्रेगनेंट हुईं। घर में खुशी का महौल था, लेकिन परिवार को ये जानकर झटका लगा कि निकिता अपने पति के ही दोस्त और टीम इंडिया के ओपनर मुरली विजय को दिल दे बैठी थीं।

dinesh karthik, deepika pallikal, love story
दिनेश कार्तिक और दीपिक पल्लीकल ने 2015 में शादी की थी। (सोर्स – सोशल मीडिया)

1 जून 1985 को चेन्नई में जन्मे कृष्णकुमार दिनेश कार्तिक ने 17 साल की उम्र में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। सितंबर 2004 को उन्हें इंटरनेशनल क्रिकटे में डेब्यू का मौका मिला। ये मैच इंग्लैंड के खिलाफ एतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला गया, जिसमें विकेटकीपर-बल्लेबाज कार्तिक ने एक स्टंप, एक कैच और एक रन आउट किया। कार्तिक का प्रदार्पण शानदार रहा लेकिन अगले ही साल महेंद्र सिंह धोनी की एंट्री ने उनको टीम से आउट कर दिया। कार्तिक का क्रिकेट करियर उतार-चढ़ाव वाला रहा। ठीक वैसा ही उनका पर्सनल लाइफ रहा है।

कार्तिक ने बचपन की दोस्त निकिता से 2007 में शादी रचाई थी। शादी के कुछ समय बाद निकिता प्रेगनेंट हुईं। घर में खुशी का महौल था, लेकिन परिवार को ये जानकर झटका लगा कि निकिता अपने पति के ही दोस्त और टीम इंडिया के ओपनर मुरली विजय को दिल दे बैठी थीं। दोनों के बीच आईपीएल-5 के दौरान नजदीकियां बढ़ीं। जब कार्तिक को पता लगा, तो बच्चे पर हक जताए बगैर ही उन्होंने पत्नी से तलाक ले लिया। इसके बाद कार्तिक स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से 2009-10 में पहली बार एक जिम में मिले।

इस बारे में दीपिका ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘‘मुझे नहीं पता था कि दिनेश कार्तिक चेन्नई की उसी जिम में आते हैं, जिस जिम में मैं जाती हूं। एक दिन मैं जब सुबह छह बजे जिम पहुंची तो मैंने देखा कि कार्तिक भी वहां है। मैं उससे नहीं मिलने के लिए बहाने बनाती थी। झूठ बोलती थी। मुझे मिलने का मन नहीं था। इसके बाद हम एक ही दिन में दो बार मिले, लेकिन दिनेश को तब भी सब्र नहीं हुआ। आखिर में दिनेश कार्तिक ने मुझे प्रपोज किया। इसके बाद यह बात मैंने अपनी मम्मी को बताई। उन्हें सुनकर काफी बड़ा झटका लगा। क्योंकि एक तो कार्तिक हिंदू थे, ऊपर से उनकी एक शादी पहले भी हो चुकी थी। फिर मेरी मां कार्तिक से मिली।’’

बाद में दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई, मगर प्यार जैसा कुछ नहीं था। वक्त के साथ दोनों का रिश्ता और गहरा हो गया लेकिन मोहब्बत परवान चढ़ी फरवरी 2013 में। उस वक्त दीपिका लीड्स में ट्रेनिंग ले रही थीं और कार्तिक तलाक के बाद भारत में घरेलू सीरीज खेल रहे थे। इसके एक हफ्ते बाद दीपिका ने कनाडा में मीडोवुड फार्मेसी ओपन का खिताब जीत लिया।

उस वक्त कार्तिक उनसे वहां मिलने पहुंच गए। यही बात दीपिका का दिल जीत गई। जून 2013 में कार्तिक ने दीपिका को शादी के लिए प्रपोज किया और 5 महीने बाद नवंबर 15 को दोनों ने सगाई कर ली। 2014 में दीपिका के इंटरनेशनल मैचों को देखते हुए दोनों को रुकना पड़ा और इसके बाद 18 अगस्त 2015 को ईसाई और 20 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक दोनों की शादी हुई।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.