दिनेश कार्तिक को आलीशान घर में 5 जगहें हैं बेहद पसंद, थकान मिटाने के लिए पत्नी दीपिका बेडरूम में खेलती हैं यह खेल

दिनेश कार्तिक ने बताया कि घर के किस कोने में उनका सबसे ज्यादा समय बीतता है। घर में दिनेश कार्तिक का पसंदीदा स्थान लाउंज एरिया है, जिसकी एक तरफ की दीवार पर बहुत बड़ी स्क्रीन वाला टीवी लगा है। बड़े-बड़े आरामदायक सोफे हैं।

Dinesh Karthik Deepika Pallikal Karthik Love Home Lavish LifeStyle1
डाइनिंग टेबल पर पत्नी दीपिका पल्लीकल के साथ खेल पर चर्चा करते दिनेश कार्तिक। (सोर्स- स्क्रीनशॉट/Asian Paints यूट्यूब वीडियो)

भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक अपने खेल के साथ-साथ लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। इंग्लैंड में कॉमेंट्री के दौरान कई क्रिकेट दिग्गजों ने उनके कपड़ों के शानदार कलेक्शन को लेकर कमेंट भी किए थे। कार्तिक सिर्फ कपड़े ही शानदार नहीं पहनते, बल्कि चेन्नई स्थित एक आलीशान घर में भी रहते हैं। कार्तिक घर को बिल्कुल बच्चे की तरह मानते हैं।

दिनेश कार्तिक ने एशियन पेंट सीजन 2 में कहा था कि वह हमेशा से महसूस करते हैं कि एक मकान बिल्कुल बच्चा होता है, वह हमेशा आपका हिस्सा रहता है और घर के रूप में बड़ा होता है। कार्तिक ने यह भी बताया कि घर की वे कौन सी 5 जगहें हैं, जो उन्हें और उनकी पत्नी दीपिका पल्लीकल को बेहद पसंद हैं। दीपिका पल्लीकल भारत की बहुत बड़ी स्क्वैश खिलाड़ी हैं। वह विश्व स्तर पर भारत के लिए कई खिताब जीत चुकी हैं।

दीपिका कहती हैं कि उन्हें लिविंग रूम में पेंटिंग जरूर चाहिए। वह कहती हैं, अपने लिविंग रूम में एक चीज जो मैं सबसे अलग दिखाना चाहती थी, वह थी पेंटिंग। इसी कारण उन्होंने घर के लिविंग एरिया में येलो कलर की एक बड़ी से पेंटिंग लगा रखी है।

दिनेश कार्तिक की तस्वीरें देख पैट कमिंस ने पूछा- कितने सूटकेस लाए हो? केकेआर के पूर्व कप्तान ने दिया मजेदार जवाब

दिनेश कार्तिक ने 28 अक्टूबर 2021 को सोशल मीडिया के जरिए बताया था कि उनकी पत्नी दीपिका ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। उन्होंने लिखा था, वे अब 3 से 5 हो गए हैं। दरअसल, दीपिका और दिनेश के अलावा उनका डॉगी भी घर में रहता है। दोनों उसे अपने परिवार का सदस्य मानते हैं।

dinesh karthik deepika pallikal house111
पत्नी दीपिका पल्लीकल के साथ दिनेश कार्तिक। (सोर्स- स्क्रीनशॉट/Asian Paints यूट्यूब वीडियो)

दीपिका ने बताया था, ‘कुछ और जगहों पर रहने के बाद, यह घर हम दोनों के लिए सपनों का घर है। दीपिका बताती हैं, हमने योजना बनाकर चीजें नहीं खरीदीं। हमने जो कुछ भी पसंद किया उसे उठाया और घर ले आए।’

दिनेश कार्तिक ने बताया कि घर के किस कोने में उनका सबसे ज्यादा समय बीतता है। घर में दिनेश कार्तिक का पसंदीदा स्थान लाउंज एरिया है, जिसकी एक तरफ की दीवार पर बहुत बड़ी स्क्रीन वाला टीवी लगा है। बड़े-बड़े आरामदायक सोफे हैं।

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल के घर में डाइनिंग हाल। (सोर्स- स्क्रीनशॉट/Asian Paints यूट्यूब वीडियो)
Dinesh Karthik Deepika Pallikal House Love Home Heart Feature Wife Eliminate Fatigue PLAY VIDEO GAME BEDROOM
अपने घर के लाउंज एरिया में पत्नी दीपिका पल्लीकल के साथ दिनेश कार्तिक। (सोर्स- स्क्रीनशॉट/Asian Paints यूट्यूब वीडियो)
दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल के घर का लाउंज एरिया। (सोर्स- स्क्रीनशॉट/Asian Paints यूट्यूब वीडियो)
दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल के घर का किचन। (सोर्स- स्क्रीनशॉट/Asian Paints यूट्यूब वीडियो)
दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल के घर का लिविंग एरिया। (सोर्स- स्क्रीनशॉट/Asian Paints यूट्यूब वीडियो)
बेडरूम में वीडियो गेम खेलतीं दीपिका पल्लीकल। (सोर्स- स्क्रीनशॉट/Asian Paints यूट्यूब वीडियो)

कार्तिक कहते हैं, ‘अगर मैं बहुत थक गया हूं तो मैं यहां टीवी देखते हुए सो भी जाता हूं।’ जहां तक दीपिका का सवाल है, उनके लिए आरामदायक जगह उनका बेडरूम है। वह कहती हैं, ‘मैं बहुत ज्यादा टीवी नहीं देखती। बहुत ज्यादा बाहर नहीं जाती, इसलिए जब मुझे अपनी थकान मिटानी होती है तो मैं अपने बेडरूम में कंसोल पर वीडियो गेम खेलती हूं।’

dinesh karthik deepika pallikal house81
दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल को अपने घर की ये 5 जगहें बहुत पसंद हैं। (सोर्स- स्क्रीनशॉट/Asian Paints यूट्यूब वीडियो)

कुल मिलाकर, दिनेश और दीपिका के आलीशन घर में एक भव्य और विशाल बैठक कक्ष, महंगे फर्नीचर, शयनकक्ष, लंबी चौड़ी छत, खेलने का छोटा मैदान है। साथ ही घर में उनकी गौरवपूर्ण खेल उपलब्धियों और खेल उपकरणों से भरा एक विशेष स्थान भी है। दिनेश कार्तिक ने यह भी बताया कि लिविंग रूम, डाइनिंग हाल, लाउंज एरिया, किचेन और वॉशरूम घर में उनकी पसंदीदा 5 जगहें हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।