ताज़ा खबर
 

IND vs SL, T20: हाथ से छूटा बैट और उखड़ गया ऑफ स्‍टंप, देखें कैसे गिरा श्रीलंका का सबसे बड़ा विकेट

मुनावीरा की बल्लेबाजी देखकर एक वक्त एेसा लग रहा था कि श्रीलंका की टीम 200 रनों के स्कोर को पार कर जाएगी।

इकलौते वनडे में मुनावीरा का बल्ला हवा में उछल गया और गेंद विकेट ले उड़ी।

भारत के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ होने के बाद श्रीलंकाई टीम बुधवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए टी20 मैच में जीत के इरादे से उतरी थी। मेजबान देश के बल्लेबाजों की शैली से साफ नजर आ रहा था कि वह बेखौफ होकर मैदान पर आए हैं। टॉस जीतकर विराट कोहली ने उपुल थरंगा की अगुआई वाली श्रीलंकाई टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। ओपनर्स ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। हालांकि नियमित अंतराल पर उसके विकेट भी गिरते रहे। लेकिन डेब्यू कर रहे दिलशान मुनावीरा की आक्रामक बल्लेबाजी देख हर कोई हैरान था। उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। चारों कोनों में उन्होंने शॉट बरसाए। उपुल थरंगा के आउट होने के बाद वह 3 तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। उस वक्त श्रीलंकाई का स्कोर 23-1 था। लेकिन उन्होंने आते ही बेखौफ होकर ताबड़तोड़ रन बरसाए और मात्र 26 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया।

उनकी बल्लेबाजी देखकर एक वक्त एेसा लग रहा था कि श्रीलंका की टीम 200 रनों के स्कोर को पार कर जाएगी। लेकिन 12वें ओवर में वह हुआ, जो मेजबान देश के लिए सदमे से कम नहीं था। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव बॉलिंग के लिए आए। 28 साल के मुनावीरा उस वक्त शानदार लय में थे। उन्होंने कुलदीप की गेंद को इतनी जोर से मारने की कोशिश की कि बल्ला उसके हाथ से छूटकर हवा में उछल गया और गेंद विकेट ले उड़ी। इसी के साथ मुनावीरा की शानदार पारी का अंत हो गया। यही मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। मुनावीरा ने 29 गेंदों का सामना कर 53 रन बनाए, जिसमें 4 छक्के और 5 चौके शामिल थे।

देखें वीडियो ः

गौरतलब है कि श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 171 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मेहमान टीम ने कप्तान विराट कोहली (82) और मनीष पांडे (नाबाद 51) की बेहतरीन पारियों के दम पर चार गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने 42 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे। 22 के कुल स्कोर पर रोहित शर्मा (9) को लसिथ मलिंगा ने आउट किया। लोकेश राहुल (24) 42 के कुल स्कोर पर सीकुगे प्रसन्ना का शिकार बने। इन दोनों के आउट होने के बाद कोहली और पांडे ने भारत को संभाला और श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। टीम को जब जीत के लिए 10 रनों की दरकार थी तभी कोहली पवेलियन लौट लिए।

सात चौके और एक छक्का मारने वाले कोहली को इसुरु उदाना ने आउट किया। पांडे ने आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर चौका मार अपना अर्धशतक भी पूरा किया और टीम के लिए विजयी शॉट भी मारा। उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 36 गेंदें खेलीं और चार चौके तथा एक छक्का लगाया। भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए। कुलदीप यादव को दो सफलताएं मिलीं। भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिला।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App